Sunday 6 November 2011

अगर मैं भारत जाती तो - Rina Joshi


अगर मैं भारत जाती तो मैं महाराष्ट्र जाऊगी. महाराष्ट्र में, मैं पुणे और मुंबई जाऊगी. मुंबई में, मैं मेरी नानी से मिलने जाऊगी. वे मुझको बहुत सारा खाना खिलाएंगे. फिर मैं और मेरी मामी दादर जाएँगी और एक हिंदी फिल्म देखूगी. उसके बाद, हम दोनों बाज़ार जायेंगे और बहुत सरे चीज़ें खरीदेंगी. फिर मैं और मेरा भाई, पुष्कराज, शिवाजी पार्क जाकर फ्रंकिए  खायेंगे और एनर्जी पियेंगे. घर जाकर मैं और मेरो भाई बहुत सारी मस्ती खेलेंगे और धूम धाम से नाचेंगे. फिर मैं पुणे जाएगी और मेरे दादा से मिलेगी. मैं और मेरे दादा एक डग पर चलेंगे. हम वैशाली के पास चलेंगे. वैशाली एक भोजन शाला है. वैशाली में बहुत अच्छे दही वदास मिलते है. 
जब मैं एक वादा देखती हूँ, तो मेरे मेरे मुँह में पानी शुरू होता ह. खाने के बाद हम रिक्शा से घर जायेंगे. दो हफ्ते बाद, मैं दिल्ली जाऊगी. मैं ताज महल और रेड फोर्ट आगरा में देखूगी. भारत बहुत अच्छा जगह है. जब मैं छोटी थी, तब मेरे माता और पिता, मुझको और मेरे भाई को हर साल भारत लेते थे. लेकिन जब मैं बड़ी थी, मेरे पास समय नहीं था. इस दिसम्बर मैं और मेरे परिवार महाराष्ट्र जायेंगे. इस साल मेरी बहिन की शादी हो रहा है. मैं बहुत कुश हूँ. वह बहुत ही सुन्दर और अच्छी लड़की हैं. उसका होने वाला पति मैं नहीं  जनती हूँ. लेकिन तस्वीरें में वह बहुत अच्छा दिकता है. मैं भारत को बहुत मिस करती हूँ. उस देश मेरी घर है और घर रहेगा हमेशा के लिए. 

No comments:

Post a Comment