Wednesday 23 November 2011

Gaurav makes mistake

पिछले हफ्ते, मेरी माता ने मुझे खाना पकाने के लिए कहा था क्योंकि वह अपने सहेली कि घर जा रही थी | मुझे बड़ी खुशी हुई कि मुझे खाना बनाने के लिए एक मौका मिला | में मटर पनीर बनाने लगा | एक बर्तन मे, तड़का, पनीर, और गरम मसाला डालकर में गरम करने लगा | उसके साथ, कुछ चावल भी बनाया  और थोड़ी सी रोटी भी बेलकर गर्म किया | जब मेरी माँ, तीन घंटे के बाद, घर आई, तो उनको बहुत भूक लगी थी | और पूछा, "बंटी ! क्या, तू खाना बनाया ? मुझे बहुत भूक लगी है | " मैं बोला, "हाँ माँ, मैं आपकी मन पसंद, मटर पनीर और बासमती चावल बनाया | मुझे यकीन है कि यह आपको बहुत अच्छा लगेगा | तो मैं खाना के लिए, मेज़ पर, पलते, चम्मच लगाकर खाना परोसने लगा | जब हम दोनों शुरू किये, तो तुरंत, खाना अजीब लगा | तो मुझे अचानक याद आया कि मैं मटर पन्नेर में नमक डालना भूल गया | (१५०) मेरी माँ मुझसे बोली कि मैं हर समय जल्दी में रहता हूँ और मुझे शांत होना चाहिए | तब से, जब भी मैं खाना बनाया, तो मैं तुरंत नमक डाल देता हूँ | 

No comments:

Post a Comment