Monday 7 November 2011

अगर मैं भारत जाती

अगर मैं भारत जाती तो मैं पहले  उत्तार प्रदेश से जाऊं. उत्तार प्रदेश में मेरे छोटे नानी-नाना रह रहे हैं और मैं उसके घर बहुत पसंद हूँ. जब मैं उत्तार प्रदेश आऊँ मैं दिल्ली के जाऊं. दिल्ली में बहुत सारे बाज़ार हैं. मैं कुछ कुर्ते पजामे और लेंघे करिदूं और कुछ मिलान चुर्दियाँ करीदूं. दिल्ली के बाद मैं एक आश्रम जाऊं. आश्रम में मैं स्वामी तेजोमयानान्दा से आशीर्वाद ले जाऊं. और फिर मैं कुछ गांव जाऊं स्वयं सेवा 'कोर्ड' के लिए. गांव में कुछ 'क्लिनिक' है और मैं 'क्लिनिक' में सेवा करूं. शायिद एक दोस्त मेरे साथ भारत जायें और गांव मेरे साथ भी जाएं. अगर मेरे दोस्त मेरे साथ जायें, तो यह बहुत अच्छा हो. शायद मैं एक दोस्त को समझाने के मेरे साथ जायें. स्वयं सेवा के बाद मैं भारत के आसपास की यात्रा करें. मैं चाहता है की मैं सभी प्रसिद्ध स्थानों की यात्रा करूं. मैं ताज महल देखूं. जब मैं एक छोटी लड़की थी  मैं ताज महल के गयी थी और मुझे याद है कि यह सबसे सुंदर जगह थी. तो मैं ताज महल फिर से देख इंतज़ार नहीं कर सकती हूँ. मैं दक्षिण भारत कभी नहीं गया है. जब मैं दक्षिण भारत जाऊं मैं एक टूर गाइड मेरी मदद करें. भारत जा रहा इतना मज़ा होऊँ.शायद मैं अपने परिवार को समझाने के मेरे साथ आ जायेगी. तो वे मज़ा भी होगे!
 

No comments:

Post a Comment