Monday 7 November 2011

अगर मैं भारत जाता

अगर मैं भारत जाता, कौन जाने कि मैं क्या करूँ अगर मैं भारत जाता तब मुझे बहुत ख़ुशी होगी. मुझे भारत जाना चाहता हूँ क्योंकि मुझको भारत की संस्क्रती काफी दिलचस्प लगती है. भारत जाने में हिंदी के अभ्यास का बार अच्छा मौका हो. जब मैं भारत जाऊं तब मैं असली हिंदी सीखूंगा और मई भारत के रहनेवाले के साथ अभ्यास करूँगा.
मेरे ख्याल में यह भाषा सिखने का सबसे अच्छा तरीका हो.
ज़रूर है कि मैं भारत में हिंदी के अभ्यास करने को चोरकर कुछ और चीजें करना चाहूँगा. मैं कई दिन समुद्र तट पर तारे को देख कर सोचूंगा.
मैं भारतीय खाने की कोशिस करने का इंतजार नहीं कर सकता. भारत पहुंचकर मैं सब तरह का खाना भोजन करूँगा.
मैं हर दिन सवेरे जागूँगा और गाँव के इर्द गिर्द घूमूँगा.
शायद मैं अपनी भारत की यात्री के दौरान नेपाल देकने जाऊंगा. अगर मैं भारत से नेपाल जाऊं, तब मैं काठमांडौ के पास शांदार ट्रेक्किंग कर सकूँ. मेरे दोस्त वहां ट्रेक्किंग के लिए गया था और उसने लौट कर कहा कि बहुत करने लायक है.
नेपाल मिलने जाकर मैं भारत को वापस जाऊंगा.
अगर संभव हो, मैं भारत के हर प्रदेश जाने कि कोशिस करूँगा. कहने कि ज़रूरत नहीं है कि बहुत कठिन होगा लेकिन मैं विस्वास करता हूँ कि करने योग्य होगा.

No comments:

Post a Comment