Saturday 5 November 2011

अगर मैं भारत जाती

अगर मैं भारत जाती तो मुझे बहुत ख़ुशी होती | मैं चाहती हूँ कि मैं भारत लगभग एक या दो महीने के लिए जाऊं | लेकिन मेरी एक शर्त है कि मैं गर्मियों कि छुट्टियों में नहीं जाऊंगी | गर्मियों कि छुट्टियों में भारत में बहुत गर्मी होता है और मुझे ये अच्छा नहीं लगता है | पिछली बार जब मैं गर्मियों कि छुट्टियों में भारत गयी थी मैं एक या दो हफ़्तों के लिए बीमार थी | ये बहुत बुरा हुआ था क्योंकि उस समय में बहुत कुछ नहीं कर सकी | इस सब के कारण मैं भारत सिर्फ सर्दी में जाऊंगी | शायाद ये मुमकिन न हो क्योंकि मुझे कॉलेज जाना हो | भारत जाकर मैं बहुत कुछ करती | भारत में मेरे रिश्तेदार रहतें है तो मैं उन से मिलना चाहती | शायद मैं उन को न पहचानू और वे भी मुझे न पहचानें | यह अच्छी बात नहीं है लेकिन मैं सिर्फ कभी-कभी उन के साथ फ़ोन पर बात करती हूँ | भारत मैं कई पुरानी इमारतें हैं जो मैं देकना चाहती हूँ | काश मैं फिर से ताज महल देखू |  भारत में कई मंदिरों भी है जो बहुत सारे लोग देखने जाते हैं | मैं भारत की महलों भी देखना चाहती हूँ | वहां मैं तस्वीर भी लेती | मुझे लगता है कि मुझे भारत जाना चाहिए | एक और बात! जब मैं भारत जाऊ तब मैं बहुत सारी चीज़ें खरीदू | बहुत मज़ा आएगा | भारत में कपडे अच्छे मिलते है | वहां के कपडे सस्ते भी होतें हैं | काश अमेरिका के  कपडे भी सस्ते हो | मुझे भारत का संगीत भी अच्छा लगता है तो मैं वेह भी लूंगी | भारत में मैं फिल्म भी देखने जाऊंगी | शायाद मैं हर रोज़ भोजन शाला में खाऊ | भारत का खाना बहुत अच्छा होता है | शायद मैं अगले साल भारत जाऊ |

No comments:

Post a Comment