Saturday 12 November 2011

अगर मैं भारत जाती

अगर मैं भारत जाती, पहले में अपने परिवार से मिलती हूँ. मेरे नाना नानी और दादा दादी सब भारत में रहेते हैं. वे सब कर्नाटक में बंगलौर शहर में रहते हैं. बंगलौर दक्षिण भारत में हैजब मैं बंगलौर जाओ, मैं मेरे नाना और नानी के साथ रहते हैं. मेरी नानी मेरे लिए स्वादिष्ट खाना का एक बहुत बनाती हैवह गुलाब जामुन, आलू पराठा, मलाई कोफ्ता, और बर्फी मेरे लिए बनाता है. इस वजह से, जब मैं भारत जाता हूँ, मैं मोटी हो गए. मैं मेरे नाना और नानी के साथ रहेना मुझे बहुत मज़ा हैअगर मैं भारत जाओ, मैं भी खरीदना जाऊंगी. मैं रंगीन कपड़े दुकान होगा. मैं भी कई रंगीन चूड़ियाँ और गहने खरीदूंगी. मेरी माँ भारत में पैसे बहुत खर्च करती हैवह पूरे परिवार के लिए उपहार खरीदती  है. वह बच्चों के लिए खिलौने खरीदती है. वह भी कपड़े और चॉकलेट खरीदती  है. 
अगर मैं भारत जाती, मैं भी यात्रा करने की पसंद हैसबसे पहले, मैं बंगलौर में अपने परिवार से मिलती. तो मैं आंध्र प्रदेश जाती हूँ मेरे बचपन के दोस्त से मिलने के लिएमेरी दोस्त का नाम रचना है. वह भी मेरा रिश्तेदार है. अगले मैं ताजमहल देखने आगरा जाती हूँ. मुझे सोचती है कि ताज महल एक बहुत ही सुंदरइमारत है. इस के बाद, मैं दिल्ली जाती हूँ, गाते ऑफ़ इंडिया देखना के लिए. गाते ऑफ़ इंडिया एक बहुत मशहूर इमारत हैरात में, यह कई रंगों के साथ जलाता है. अगर मैं भारत जाती, यह है कि मैं क्या करूँगी.

No comments:

Post a Comment