Monday 7 November 2011

अगर मैं भारत जाती

अगर मैं भारत जाती तो मैं बहुत खुश होगी क्यूँ कि मेरी नानी भारत में रहती है और मैं उससे फिर मिलना चाहती हूँ | जब मैं छोटी थी, मैं हर गर्मी कि चुत्तिया भारत जाती थी , लेकिन अब स्कुल की वगाह से में नहीं जा सकी | मैं भारत जाकर सब कुछ करुँगी | मेरी नानी से भारतीय खाना बनाना सीखूंगी | अगले साल मैं अपार्टमेन्ट में रहूंगी, इस लिए मुझे खाना बनाना सीखना पड़ेगा | मेरी नानी दुनिया में सब से अच्छा भारतीय खाना बनती है | नानी के साथ मैं भी साड़ियाँ खरीदने जाउंगी | मुझे मालूम है कि और परिवार भारत में रहते हैं, लेकिन मैं वह लोग अच्छी तरह से नहीं जानती हूँ | मैं अपनी माता-पिता को साथ में भारत लौंगी, क्यूँ कि वे यह परिवार को आचे तरह से जानते हैं | मैं भारत में सिनेमा भी जाना चाहती हूँ | मुझ को भारतीय फिल्मे बहुत पसंद है , इस लिए मैं हर हफ्ते एक नयी फिल्म देखूंगी | मैं भारत में घूमना भी चाहती हूँ | जब मैं छोटी थी, मैं और मेरी माँ और मेरी बहन आगरा गए थे और ताज महल देखि | मुझ को सब कुछ याद नाजी है, इस लिए मैं ताज महल पर वापस जाना चाहती हूँ | अब मैं स्कुल में अर्कितेक्चुर पड़ रही हूँ, और ताज महल भारत में सब से अच्छी ईमारत है इस लिए मैं वहा ज़रूर जाउंगी | जब मैं भारत जाती हूँ, तो मैं सिर्फ गुजरात मैं रहती हूँ | इस लिए मैं दुसरे शहरों मैं भी रहना चाहती हूँ | मैं दक्षिण मैं घूमना चाहती हूँ क्यूँ कि मैं ने सुनी कि वह जगह बहुत सुन्दर है | जब उत्तर मैं लड़ाई ख़तम होगा , तो मैं एक दिन वहा भी घुमने जाउंगी | मेरी माँ कहती है कि अब कश्मीर जाना टीक नहीं है |

No comments:

Post a Comment