Sunday 6 November 2011

अगर मैं भरात जाता....

अगर मैं भरात जाता मैं बहुत खुश हूँगा. भारत बहुत सुन्दर और बड़ा देश है और भारत में मेरे परिवार रहते हैं. मेरे दादा और दादी और मैं रिश्तेदारों बंगलोरे में रहते हैं तो अगर मैं भारत जाता पहले मैं बंगलोरे जाउँगा. मेरे दादा और मेरी दादी बड़ा घर में रहते है और उसके पास एक बहुत होयशियर और सुन्दर कुता है. कुता का नाम जुली है और अगर मैं भारत जाता मैं जुली के साथ खेलूँगा. और मेरी दादी का खाना बहुत महशूर है तो मैं बहुत भारतीय खाना खाऊंगा. मैं भी मेरे दादा के साथ क्रिकेट खेलूँगा और मैं परिवार के साथ कई हिंदी फिल्म देखूंगा. मेरे नाना गाव में रहते है वह खेत पर रहते है और उसके पास बहुत बड़ा बगीचा है बगीचा में उसके पास गाजर, पालक, केले, और आम है खेत में वहा हाथी है

बंगलोरे जाने के बाद मुझ को दिलली और ताज महल जाना है दिलली बहुत लोकप्रिय शहर है इस शहर बहुत बड़ा है और वहाँ लोग बहुत अलग है. दिल्ली भारत की राजधानी है दिल्ली में मैं बहुत हिन्दुस्तानी खाना खाऊंगा और मैं बाज़ार जाउँगा. बाज़ार में मैं कपड़े खरीदूंगा. क्यों कि अमेरिका में कपडे बहुत महंगे है और भारत में कपडे बहुत सुन्दर और सस्ते है मुझ को आगरा जाना है क्यों कि आगरा में ताज महल है ताज महल बहुत बहुत महशूर जगह है इस जगह में एक बड़ा बगीचा है और ताज महल एक बड़ा गोल सफ़ेद स्मारक है. और ताज महल के पास एक साफ़ और खुबसूरत नदी है. मैं बहुत खूश हूँगा यदि मैं ताज महल देखता. शायद मैं अगले साल भारत जाऊं. 

No comments:

Post a Comment