Monday 7 November 2011

अगर मैं भारत जाता


अगर मैं अगली गर्मियों में भारत जाने तो मैं मेरे संगीत शिक्षक और कुछ छात्रों के साथ यात्रा करेंगे.
हर साल स्टीफन रश मैसूर में आश्रम को भारत छात्रों को लाता हैसंभव है कि मैं उसके साथ यात्रा हो.
यात्रा में मैं की इच्छा हूँ भारतीय दर्शन, योग प्रथाओं, और संगीत के बारे में जानने. इसके इसके मैं देशी वक्ताओं के साथ बोलने हिन्दी अभ्यास करेंगेयदि मैं भारत में पर्याप्त समय रहने शायद एक दिन मैं एक देशी तरह बात करें.

हम हवाई अड्डे में बैंगलोर में उड़ान भरने के लिए और शहर का पता लगाने जाएगा. बंगलौर और मैसूर के कर्नाटक राज्य में प्रमुख शहरों रहे हैं. शायद हम लाल बाग यात्रा और सुंदर फूल को देखें
अगले दिन हम ट्रेन पर छोड़ दो और मैसूर में पहुंचेगी. हम मैसूर में अवधोथा दत्ता पीतम को यात्रा करेंगे.
यह आश्रम संगीत और आध्यात्मिक अभ्यास करने के लिए समर्पित है. गणपति सचिदानान्दा स्वामीजी मंदिर के महान शिक्षक है.

छह सप्ताह के लिए मैं सरोद पर कर्नाटिक संगीत का अध्ययन करेगा. हर सुबह मैं योग के लिए छह बजे जगा जाएगा, तो नाश्ता खाने और फिर सबक है आश्रम मेंशिक्षक के साथ. जब तापमान बहुत अधिक नहीं है हम छोटी सी झील में तैराकी पास जाना हो. सभी भोजन परंपरागत और शाकाहारी पका रहे हैं. मैं की इच्छा हूँ भारत को इस यात्रा पर जाने के लिए और सब मैं बहुत सीखना होगा.

No comments:

Post a Comment