Tuesday 8 November 2011

भारत छुट्टी

अगर मैं भारत जाऊं तो मेरा परिवार मिलूं. मेरे परिवार के सबसे दक्षिण भारत में रहते हैं. इसलिए, पहले मैं वहां जाऊँगा. मेरे माथा पिता का पुराने घर वहां भी है चिदंबरम में. चिदंबरम एक गाँव है. लेकिन कुछ लोगों को सोचना पसंद है कि यह छोटा शहर है. हालांकि, मैं श्रीरंगम में पैदा हुआ था, चिदंबरम में बड़ा हुआ. क्योंकि, उस समय पर, मेरी माथा का परिवार श्रीरंगम में हैं और मेरे पिता का परिवार चिदंबरम में हैं. चिदंबरम एक सुन्दर गाँव है दोनों पुराने और नए भवनों के साथ. जब हम ने वहां रहे, मेरे पिता काम के लिए ट्रेन से नैवेली जाता था. मेरी माँ मेरे साथ घर होती थी. कुछ सालों के बाद हम चेन्नई गए. इसलिए मुझे चेन्नई भी जाना चाहिए. अब मेरे परिवार के सबसे वहां रहते हैं. अगर मैं चेन्नई जाऊं, मरीना बीच जाना चाहूँ. मैं याद करता हूँ जब मेरे बचपन में सब समय पर वहां जाता था. वहां आप तैर कर सकते और घोड़े की सवारी कर सकते और मूंगफली खा सकते हैं. यह बहुत मजेदार है. जब मैं चेन्नई में हूँ मैं टी.नगर. भी जाऊं. टी.नगर. एक बाज़ार है. दक्षिण भारत में सब से बड़ी बाज़ार है. वहाँ कई खुले बाजार स्टालों है. इन दूकान में बहुत नक़ली चीज़ें हैं टोम्मी हिल्फिगेर, नीके, और कुछ. इसलिए, वे चीज़ें बहुत सस्ता है. यहाँ बेल्ट खोजने के लिए अच्छी जगह है. लेकिन इस बेल्ट का गुण बहुत बुरा है. यह बहुत मजेदार हो सकता है कि भारत जाना होगा. मैं खुश हो जाएगा अगर मैं अपने परिवार से मिलना सकता हूँ और मेरे बचपन से स्थानों जाना सकता हूँ.

No comments:

Post a Comment