Monday 21 November 2011

क्या आपसे कभी कोई भूल हुई है?

मेरे बचपन के दौरान, मैं कई गलतियाँ की है. मेरी सबसे बड़ी गलती थी जब मैं नौ साल का थामैं मेरे स्कूल के चौथे वर्ष में थामेरा क्लास बहुत बड़ा था.वहाँ कम से कम तीस छात्रों थे. मेरे शिक्षक का नाम मर्स. फेल्द्मन थामेरे स्कूल का नाम ब्रुकलैंड्स एलेमेंतारी स्कूल थायह रोचेस्टर शहर में है. मर्स. फेल्द्मन एक अच्छा शिक्षक नहीं थावह बहुत जोर था और वह चिल्लाना पसंद हैवह भी बहुत सारी होमवर्क दिया. मैं उसे बिल्कुल पसंद नहीं हूँ. 


सब कुछ एक सुबह शुरू किया. मैं छह बजे उठा और बौछारउसके बाद मेरी माँ और मैं नाश्ता और दोपहर का बना थी. इस के बाद मैं अपना नाश्ता खाया और मेरी माँ मुझे स्कूल चले थेमेरी स्कूल सात बजे शुरू किया. उस दिन स्कूल में बहुत बुरा था. पहले मैं क्लास के लिए देर हो चुकी थीअगले मैं मेरी कलम तोडी. उसके बाद मैं मेज पर मेरा रस गिरी थी. मैंने सोचा है कि और कुछ नहीं गलत हो सकता है लेकिन मैं गलत थी. खाने के बाद मेरी क्लास एक आर्ट प्रोजेक्ट शुरू किया. हम सब कागज में कटौती थी. जब मैं अपने कागज काटी थी, मेरे हाथ फिसल गयी. कागज काटने की बजाय मैं एक लड़की के बाल काटी. मर्स. फेल्द्मन  बहुत गुस्से थी क्योंकि यह लड़की रोने शुरू की. वह कैंची मुझ से छीन लियामैं भी लड़की के लिए माफी मांगती थी. यह एक बहुत बुरा दिन था.

No comments:

Post a Comment