Wednesday 23 November 2011

H.W. 18 Vikram Sridhar

एक बार जब मैं चिकागो गया, मैं ने कोई गलतियाँ की. मेरी फ़्लैट ४ बजे शाम में छोड़ गया. लेकिन मैं फ़्लैट पर नहीं था. क्योंकि मैं सिर्फ पंद्रह मिनट छोड़ने के पहले आया. इसलिए समय पर मैं चिकागो आ नहीं सका. पर, मैं दूसरी फ़्लैट पर गया. जब मैं चिकागो आया, तो मैं तक्सी से होटल गया. तक्सी किराया बहुत महंगा था, पचास दोल्लार्स. बजाय, मुझे रेलवे से जाना चाहिए था. क्योंकि चिकागो में रेलवे सिस्टम बहुत अच्छा और सस्ता है. यह मेरी दूसरी गलती थी. नौकरी के लिए इंटरव्यू की वजह से मैं चिकागो गया. इसलिए मैं पहले से ही परेशान था. इन दो गलतियाँ की वजह से मैं ज्यादा परेशान हुआ. तथापि, मैं जल्दी से इन गलतियों के बारे में भूल गयी. तो मैं ने अपने इंटरव्यू पर फोचुस कर सका. सौभाग्य से इस रथ में नेट्वोर्किंग रात्रिभोज ही था. होटल के बाद, मैं कपडे पहनकर रेस्टोरेंट गया. लेकिन, जब मैं ने वहां जाकर, सब लोग सुइट पहने हुए थे. उस समय पर मुझे बुरा लगा. क्योंकि, सिर्फ मैं ने सुइट नहीं पहना. अगले दिन मैं दफ्तर गया. मैंने अपनी पहली दो इंटरव्यू में बहुत अच्छी तरह से किया. लेकिन अपनी तीसरी इंटरव्यू में, मैं ने एक बड़ी गलती किया. क्योंकि, यह केस इंटरव्यू था. केस इंटरव्यू में साधारण इंटरव्यू से अलग-अलग सवाल उन्होंने पूछे. इसलिए मैं काम नहीं मिला. इस के बाद मैं, रेलवे से एअरपोर्ट लौटा. यद्यपि, मैं काम नहीं मिला, यह अच्छा अभ्यास था. अगली बार, मैं सुइट ही पहनूंगा. तब मैं देत्रोइत उड़े.

No comments:

Post a Comment