Monday 21 November 2011

HW 18: एक भूल के बारे में

      मैं हमेशा भूल नहीं जाती लेकिन कभी-कभी मुझसे छोटी गलतियाँ हो जाती है. उदाहरण: दो हफ्ते पहले, मैं घर गया. घर पहुँचने के बाद, मैं और मेरे भाई झगड़ा की. वह बहुत गुस्सा में था और वह चाहता था की हम और 
बहस करे. मैं उसके इरादा समझ चुकी थी तो मैं अपनी फोन पर बात करने शुरू कर दियावह देखा कि मैं क्या कर रहा था और वह  चिल्लकर कहा कि "अगर मैं उस फोन अकेले पाया, मैं उस फ़ोन को बेच दूंगी." मैं सुनकर चला गया. अगले दिन मैं सुबह उटकर सुना की हम एक दावत के लिए जा रहे हैं. मैं तैयार हुई और फिर बाहर निकलने से पहले में अपने कमरे में गया. मेरे फोन वहाँ नहीं था. तब मुझे याद आया मुझे काफी समय से अपने फ़ोन के पास नहीं थी. मैंने कुछ नहीं कहा. मेरे पिता गाड़ी में इंतजार कर रही थी तो में जल्दी से चला गया.  

फिर रात को घर आया और मेरे माता-पिताजी को कहा की मेरे भाई मेरे फ़ोन ले गया. मेरे भाई उस वक़्त घर पर 
नहीं था तो मेरे माता- पिता मुझे खोजने की मदद की. हम हर जगह देखा लेकिन नहीं मिला. फिर मैं फिर से अपनी भाई को दोषी ठहराया. मेरे माता पिता को पता था कि वह ऐसा नहीं कर सका. इसलिए वे हर जगह फिर से खोज की. अंत में, मेरी माँ तौलिया कोठरी खोला और मेरे फोन वहा पायामेरी माँ ने मुझसे पूछा कि अगर मैं इसे वहाँ रखा था. मैं डर गया तो मैं कहा की नहीं. अब तक, वे मेरे भाई की माफी माँगने की इंतजार कर रहे हैं. लेकिन मैं अभी भी उन्हें नहीं बताया कि मैं ही फ़ोन वहा रखा था. 

No comments:

Post a Comment