Monday 21 November 2011

क्या आप से कभी कोई भूल हुई है- गनमन सिंह

हाँ मुझसे बहुत भर भूल हुई है. मुझे अभी भी याद है जब मैं छोटा था तब मैं और मेरा भाई दोनों अकेला होते थे घर में. एक दिन हम रसोई में खेल रहे थे. तब ही हम को पता नहीं कहाँ से हम को कितने सरे मत्चेस मिले. हम अपने घर के पीछे जा कर छिप कर मत्चेस से खलने लगे. थोड़ी देर बाद मेरी माँ और बहन दोनों घर लोटे. हम उनको देख कर घर में चले गे. वह दोनों खाना बनाने लगे और मैं और मेरा भाई टी.वी. देखने लगे. थोड़ी देर बाद मेरी माँ ने घर के पीछे देखे और वहां आग लगी हुई थी. मेरी माँ ने दर कर जल्दी जल्दी पुलिस को फ़ोन किया. तब तक हमारा पड़ोसी और उसके दोस्त हमारे घर आह चुके थे. उन्हों ने आग को रोकने के लिया बल्टों में पानी भर कर आग पर फेका. उसके बाद फिरे डिपार्टमेंट ने आह कर आग को बुझाया. जब सब लोग अपने अपने घर जा चुके थे तब मेरे माँ बाप सोचने लगे की यह कैसे हुआ. उन्हों ने मुझे और मेरे भाई को भी पूछा कि अगर हमको कुछ मालूम है. तब मैं और मेरा भाई दोनों चुप रहे जानते हुआ भी की आग हमारी वागे से लगी थी. लेकिन हम को दर था कि हमारे माता पिता हम से नाराज़ होंगे अगर उनको मालूम हुआ. इस भूल के बारे में मैं ने और मेरे भाई ने आज तक भी अपने माता पिता को नहीं बताया. वह अभी भी नहीं जानते आग कैसे लगी हमारे घर के पीछे.

No comments:

Post a Comment