Sunday 6 November 2011

अगर मैं भारत जाता

अगर मैं भारत जाता तो मैं उत्तर भारत जाऊं.  मैं पहाड़ों में चलूँ और "बूद्धिस्त" मंदिर देखूं.  मैं नहीं जानता हूँ कि बहुत "बुद्धिस्ट" मंदिर उत्तर भारत में हैं लेकिन अगर कुछ मंदिर हैं तो मैं उन को जाऊं.  भारत में बहुत मशहूर ईमारत और स्मारक हैं.  मैं ताज महल और "गोल्डेन टेम्पले" देखूं.  भी मुझ को भारत की खाना बहुत पसंद है तो मैं भारत की खाना हर दिन खाऊं.  मैं जानने चाहता हूँ कि भारत की खाना सबसे मसालेदार खाना विशवें में है.  काई लोग कहाते हैं कि "मेक्सिकान" की खाना सबसे मसालेदार है लेकिन मैं सोचता हूँ कि भारत की खाना "मेक्सिकान" के खाने से मसालेदार है.  पिछले साल में मेरा हिंदी शिक्षक की नानी मसालेदार खाना खाती है और रोती है लेकिन वह कुश है.  भारत में मैं भी धर्म पढूं.  मैं सोचता हूँ कि भारत में सब धर्म बहुत दिलचस्प हैं.  मैं "सिखिस्म" पढ़ा लेकिन मैं "हिन्दुइस्म" और "बुद्धिस्म" और "जैनिस्म" पढूं.  मैं भी "क्रिकेट" के बारे में सीखूं.  मैं एक "क्रिकेट गेम" नहीं देखता था.  मैं "क्रिकेट" खेलना सीखूं.  मैं "बॉलीवुड" फिल्म देखूं.  मेरे परिवार में हम "बॉलीवुड" फिल्म नहीं देखते हैं.  मैं सिर्फ एक हिंदी फिल्म देखता था और वह बहुत बुरी है.  तो मैं अछ्ची हिंदी फिल्म देखूं.  और मेरे परिवार और मेरी सहेली के लिए मैं बाज़ार में खरीदूं.  मेरी मान के लिए मैं कपडे खरीदूं मेरे पिता जी एक किताब भारत के बारे में खरीदूं, मेरी बहन केलिए मैं भी कपडे खरीदूं, और मेरी सहली के लिए मैं आभूषण खरीदूं. 

No comments:

Post a Comment