Tuesday 22 November 2011

HW 18: Ritish Chhabra



          क्या मुझ से कभी कभी भूल हुई है? हा, मैं ने बहुत भूले किये. एक बार जब मैं बच्चा था तब मैं ने एक बहुत बार भूल किया. मेरी माँ मुझ को कुछ कहा रही थी और उस समाय पर मुझ को उस बात को नहीं अच्छा लगा. मैं अपनी माँ पर चिल्लाया. मैं बहुत घुस्सा था. मैं ने कुछ चीज़े कहा की मुझे नहीं कहना चाहिए. जब भी मैं इस बातो की सोच करता हूँ तब मुझ को बहुत शर्म आता है. मैं अपनी माँ को बहुत प्यार करता हूँ. वह इस दुनिया में सब से अच्छी व्यक्ति है. यह मेरा सब से बार भूल था. मैं ने एक और भूल किया. जब मैं कॉलेज पर आया, मैं ने एक फ्रातेर्निटी में शामिल करना चाहता था. इस फ्रातेर्निटी में बहुत अच्छे लोग थे. एक हफ्ते के लिए वे बहुत सारे लरको अपने घर में बुलाये. मैं उनको बहुत पसंद था. औरे मेरा दोस्त भी इस घर पर गया. वेह लोग मुझ को कुछ सवाल पूछे और मैं ने जवाबे दिए. लेकिन एक सवाल के लिए मैं ने झूट बोली. वे नहीं मालूम थे लेकिन मुझ को बहुत बुरा लगा. यह बहुत बार भूल था. उस हफ्ते का अंत में, मैं ने उन को सच बोला. उन को पसंद हुए की मैं ने सच बोला. सब कुछ टीक था. मैं ने और भूल किये लेकिन बहुत बड़े भूल नहीं थे. सब लोग भूल करते हैं और मैं कोई अपवाद नहीं हूँ. मैं अपने भूल से सिखा हूँ और उन भूल मुझे एक अच्छा आदामी बनाया. 

No comments:

Post a Comment