Monday 21 November 2011

क्या आप से कभी कोई भूल हूई है

मैं एक इंसान हूँ तो मुझसे भी भूलें होती हैं | एक दिन मैं हिंदी की क्लास में आ रही थी | चलते-चलते मैं नोर्थ कुँड में पहुच गई | मैं ने अपनी घडी देकी और देखा कि क्लास शुरू होने में सिर्फ पांच मिनट बाकी थे | फिर जाकर मुझ को याद आया कि आज सोमवार है | इस का मतलब हुआ कि मुझ को नोर्थ कुँड में नहीं जाना था | मुझ को तो म. ल. बी. में आना था | इस सब में अच्छी बात यह हूई के मैं क्लास में देर से नहीं पहुची | एक हफ्ते पहले मैं हॉस्पिटल में वोलुन्तीर कर रही थी | वहां मुझ को कुछ क्राफ्ट्स बनाने थे | इस लिए मुझे हॉट ग्लुए गुण का इस्तेमाल करना था |   यह ग्लुए बहुत गरम था | भूल से वह मेरी ऊंगली पर गिर गया | मुझ को बहुत दर्द हूआ था | अभी भी मेरी ऊंगली ठीक नहीं हूई है | मुझ को ज्यादा ध्यान रखना चाहिए | मुझ को लगता है कि मुझ को फिर से यह काम नहीं करना चाहिए | शायद मैं अगली बार मेज़ को साफ़ करूं| फिर भी स्वयंसेवक करना मुझे अच्छा लगता है | कुछ दिन पहले मैं ने अपने फ्रिज को कुछ ज्यादा ही ठंडा कर दिया | इस लिए जब मैं घर आई फ्रिज अपने आप बांध हो गया क्योंकि वह बहुत ठंडा हो गया था | फ्रिज में मेरा बहुत सारा खाना था | इस लिए मुझ को कुछ खाना फेकना पड़ा क्योंकि वह अच्छा नहीं रहा था | इस के बाद मुझ को बहुत दुख हूआ | एक बार मेरी माँ सब्जी बना रही थी | फिर उन को कुछ काम आ गया | इस लिए उन्हों ने मुझ को सब्जी को देखने के लिए कहा | मैं एक किताब पढ़ रही थी तो मैं ने सब्जी बहुत देर बाद देखी | इस लिए सब्जी नीचे लग गयी | कभी कभी मुझसे भूल हो जाती है लेकिन मैं हर रोज़ ध्यान से काम करने कि कोशिश करती हूँ | मुझ को लगता है कि सब लोगों से भूल होती है |



No comments:

Post a Comment