Tuesday 22 November 2011

क्या आपसे कभी कोई भूल हुई है?

मैं एक छात्र समूह के समन्वयक हूँ. यह समूह अन्य समूह को प्रेसेंतेशुन्स देता है. मेरी जिम्मेदारी है, दुस्सरे छात्र समूह से पूछना, की क्या वे हमारे प्रेसेंतेशुं चाहते हैं. अगर वे हाँ कहते हैं, तो हम एक समय तय करते हैं. फिर मैं अपनी समूह को जानकारी (कब, कहाँ, कौन..) देती हूँ. एक बार मुझसे एक बड़ी भूल हुई है. 

मैं ने अपना समूह को लिखा, "सब लोग जो जाने चाहते हैं, कल मिशिगन यून्युन पाने एक बजे पड़ने होएँगे." अगले दिन, मैं ने एक ईमेल प्रेसेंताशुं चाहता वल्ला समूह को लिखा, ताकि उन्होंने याद करेंगे की हम उस्सी दिन एक बजे आएँगे. एकदम शान, वह आदमी जो उस समूह दर्शाता है, ने एक उत्तर मुझे बेचा. उस ने पुछा, "निकी, तुम ने एक बजे क्यों लिखा? हमारा मीटिंग बारह बजे शुरू होता है." ये पड़कर, मैं ने जल्दी से अपनी कैलेंडर जांच की. शान सही था - उस ने मुझे पहेले बताया की उसका मीटिंग १२ बजे होगा. लेकिन मैं ने यु ही सब को बताया की मीटिंग १ बजे होगा.

मैं इस भूल एहसास ११:३० हुआ, इसलिए मैं समस्या जल्दी से ठीक करना पड़ा. पहेले मैं ने शान फोन की. मैं ने उसको भूल समझाया. उस ने मुझे माफ़ किया लेकिन मुझे बुरा लगा. फिर मैं ने सब लोग, जो प्रेसेंतेशुं देने वाले थे, फोन की और उनके भी भूल समझाया.

अब मैं बहुत सावधान हूँ जब मैं समय लिखती हूँ!

No comments:

Post a Comment