Monday 29 November 2010

थान्क्स्गिविंग

हर साल, एमेरिका में, लोग थान्क्स्गिविंग बनाते हैं. सब लोगो की छुट्टी होती है और बच्चो को स्कूल नहीं जाना होता हैं. सब लोग के परिवार उन से मिलने आते हैं. पुरी परिवार एक साथ होती है. थान्क्स्गिविंग की सबसे अच्छी बात वह है कि बहुत सारा खाना मिलता है. बहुत लोग थान्क्स्गिविंग पर तुर्की खाते हैं. लोग पाई भी खाते हैं. मेरे घर में हम पाई खाते हैं, लेकिन सबसे अच्छी चीज़ मेरी माँ का काक होता है. मेरी माँ एक बहुत अच्छा काक हर साल बनाती हैं. वे इस काक को सेब से बनाती हैं. थान्क्स्गिविंग पर हम बहुत सब्जीय भी खाते हैं, जैसे कि श्क्र्गन्दी, सेम, औउर गाजर. हम हर साल बहुत सारा खाना खाते हैं. मुझे थान्क्स्गिविंग बहुत पसंद है, लेकिन मुझे अच्छा नहीं लगता कि हमारा परिवार इतना दूर है. वे सब भारत में रहते हैं. लेकिन भारत में लोग थान्क्स्गिविंग नहीं बनाते हैं. सिर्फ एमेरिका और कनाडा में होता है. हमारा परिवार दूर हैं, लेकिन हमारे बहुत दोस्त यहाँ हैं. थान्क्स्गिविंग पर हम सब एक परिवार के घर जाते हैं और सब एक साथ खाना कथे हैं. जब से मैं कॉलेज में हूँ, मैं इन लोगो को बहुत मिलती नहीं हूँ. थान्क्स्गिविंग पर लेकिन, मैं इन सब से मिली, और मुझे अच्छा लगा. थान्क्स्गिविंग एक बहुत अच्छा वक्त पर आता है. इस लिए कि स्कूल के सिर्फ दो या थीं हफ्ते रहते हैं, और फिर हम सब घर जाते हैं.

No comments:

Post a Comment