Sunday 28 November 2010

थान्क्स्गिविंग

अमेरिका में थैंक्सगिविंग बहुत बड़ी छुट्टी होती है. अमेरिका में बहुत लोग थान्क्स्गिविंग पर तुर्की पकाते हैं. मेरा परिवार और मै शाकाहारी है. मुझे टर्की खाना अच्छा नही लगता हैं क्योके मै मास नही खाता. लेकिन हम फेर भी थान्क्स्गिविंग मानते है तुर्की के बिना. थान्क्स्गिविंग की छुट्टी में लोग अपने परिवार के साथ समय बिताते है और बहुत अच्छा खाना खाते है. हर साल मैं और मेरा परिवार थान्क्स्गिविंग मानते है. मेरी माँ कि परिवार के साथ हम लंच का खाना खाते है और मेरा पिताजी कि परिवार के साथ दिननेर खाते है. सब लोग शाकाहारी है इसलिए हम लोग तुर्की नहीं खाते है. मेरे पिताजी कि परिवार के साथ हिन्दुस्तानी खाने खाते है और मेरे माँ कि परिवार के साथ हम अमेरिकेन खाने खाते है. इस साल मैं पानी पुरी और पिज्जा खाया था. कुछ लोग अपने दोस्तों के साथ थान्क्स्गिविंग मानते है. कुछ लोग अपने परिवार से बहुत दूर है और अपने दोस्तों के साथ मानते है. कुछ लोग रेस्तौरांत मे जाते है थान्क्स्गिविंग के लिए क्योके वो अपने घर नही जा सकते. हर साल बहुत लोग दूकान में शौपिंग करने के लिए जाते है. थेंक्सगिविंग के दुसरे दिन होता है "बलैक फ्रिदय". इस दिन पर सब चीज़े सस्ते सस्ते होते हैं. इस साल मै एक नया बड़ा (५० इनचेस) टी.व्. ख़रीदा था.

No comments:

Post a Comment