Monday 29 November 2010

थान्क्स्गिविंग

अमेरिका में थान्क्स्गिविंग एक बड़ा दिन है . उस दिन पर बहुत लोग साथे खाते हैं . थान्क्स्गिविंग पर कुछ लोग स्कूल से छुट्टी होती हैं. थान्क्स्गिविंग सिर्फ अमेरिका में मनाता है. अमेरिका में कुछ लोग तुर्की खाते है, थान्क्स्गिविंग पर. लेकिन कुछ लोग और खाते हैं. मेरा परिवार हिन्दुस्तानी खाना पकाते है, थान्क्स्गिविंग पर. मेरा परिवार यह करते हैं क्यों कि मेरा परिवार में सारे लोग शाकाहारी हैं. हमारे परिवार में तुर्की खाना नहीं अच्छा लगता क्यों कि हम लोग मॉस नहीं खाते हैं. लेकिन हम फिर भी थान्क्स्गिविंग मानते है तुर्की के बिना. थान्क्स्गिविंग की छुट्टी में सारे लोग अपने परिवारों के साथ समय बिताते हैं . सारे लोग भी बहुत अच्छा मसालेदार खाना खाते है. हर साल मेरा परिवार थान्क्स्गिविंग मानते है. हम सब कुछ रिश्तेदार के घर में थान्क्स्गिविंग मानते हैं. मेरा परिवार मेरा पिता जी के परिवार के साथ थान्क्स्गिविंग मानते है. हम मेरी माँ का परिवार के साथ नहीं मानते. हम यह नहीं करता क्यों कि मेरी माँ का परिवार हिंदुस्तान में है, और मेरा पिता जी का परिवार यहाँ है. हम सब गुजराती खाना बनाते है और खाते है. खाने के बाद, हम सब एक कमरे में बैट थे हैं और कुछ बात चीत करते हैं. इस साल हमारा परिवार हमारे घर पर आया था और हम सब बहुत मज़ा किया.

No comments:

Post a Comment