Wednesday 24 November 2010

थान्क्स्गिविंग का मज़ा!

अमेरिका में बहुत सारे त्योहार हैं। नवेम्बर का सबसे मशहूर त्योहार "थान्क्स्गिविंग" है। बीट कल से अमेरिका का असली लोग और अमेरिका का नया लोग एक बड़ा खाना थायर करते थे। बहुत मज़ा आया और सब जो दोस्ती बनाया। इस लिए आजकल हम फिर से धूम धाम करते है।
हमारे घर में एक छोटा सा पार्टी होते है। दो थीं परिवार आये और हम सब साथ साथ खाना खाए। बाद में हम सब अन्ताक्षरी खेलते है। हम तुर्की नहीं खाते हैं। हम देसी का थान्क्स्गिविंग करते हैं। मेरी माँ अच्छी मसाला डोसा बनेगी और मेरे पिताजी दो पनीर बनेंगे। माँ गाजर का हलवा और काजू कतली भी बनाती है। मैं सिर्फ चावल बनाती हूँ क्यूँ मैं खाना अच्चा से नहीं पका साथी हूँ। यह सब थान्क्स्गिविंग का दिन होते हैं।
शुक्रुवार हम मेरा कोउसिं का घर जायेंगे। बहुत मज़ा है। हम सब बहुत सारे कार्ड गमेस खेलते है और एक दम अच्चा हिन्दुस्तानी खाना खाते हैं।
शुक्रुवार बहुत सारे शौपिंग भी होता है। सुभाय से चार बजे से सब को बहुत शौपिंग करते हैं और बहुत मज़ा आएगा।
शुभ थान्क्स्गिविंग!

No comments:

Post a Comment