Saturday 6 November 2010

भारत में दिवाली

अगर मैं भारत जाती मैं पहले दिल्ली जाती. दिल्ली मैं मेरे मामा और पापा दोनों बड़े हुए और वहा मेरी पूरी परिवार रहती है. इस हफ्ते मुझे दिल्ली जाने का बड़ा मन था क्यों कि इस शुक्रवार पर दिवाली थी. दिवाली एक हिन्दू त्योहार है. इस दिन पर भगवन राम चोदा साल के बाद अयोध्या वापिस आये. अब तो हज़ारो साल हो चुके है लेकिन भारत में सब लौग दिवाली के दिन पर बहुत माजा करते है. स्कूल मैं छुट्टी होती है और सारे ऑफिस भी बंद होती है. दिन बार बच्चे सड़क में खेलते है और रात को पटके चलते है. हिन्दू लौग भी घर में पूजा करते है और सब बहुत मिठाई भी खाते है. दिवाली के दिन पर बहुत रौनक होती है. 

में कभी दिवाली के लिए भारत नहीं गयी हूँ. इस लिए अगर में भरता जाती इस हफ्ते, मैं दिवाली अपनी पूरी परिवार के साथ मनाती. दिवाली पर लौग नए कपड़े भी खरीदते है और मुझे शौपिंग करने मे बहुत मज़ा आता है. दिल्ली में मै अपनी मआसिया के सात साउथ एक्ष्तेन्सिओन जाती हूँ और वे मेरे लिए बहुत चीज़े खरीदती है. इसमें भी मुझे बहुत मज़ा आता है. 

खाश मै आज भारत जा पाती. वहा बहुत रौनक हो रही है और में भी चहाती हूँ कि में भी इस रौनक मै मज़ा करू. 
 

No comments:

Post a Comment