Monday 29 November 2010

थान्क्स्गिविंग

थान्क्स्गिविंग अमेरिका में एक राष्ट्रीय छुट्टी है जो हर साल चौथे गुरुवार को मनाई जाती हैबहुत लोग इस छुट्टी मनाते है और अलग अलग तरीकों से इस छुट्टी मनाते हैं। थान्क्स्गिविंग पहले पिलग्रिम और नातिवे अमेरिकेन एक साल के फसल के लिए तीन दिन मनाती थी। तब से आज लोग इसे दूसरे तरीके से मनाते हैं लेकिन इस छुट्टी का मतलब अब भी वही है। थान्क्स्गिविंग हमेशा भोजन, परिवार, खेल, और धन्यवाद देने के बारे में थी और आज भी है।

मेरे परिवार थान्क्स्गिविंग मनाते है। हम जादा कुछ नहीं करते क्योंकि अमेरिका में हमारे इतने रिश्तेदार नहीं है। मेरी माँ हमारे लिए चिकेन बनाती है क्योंकि हमको तुर्की पसंद नहीं है। माँ देसी खाना बहुत बनाते हैं क्योंकि बह हमको जादा पसंद है। थान्क्स्गिविंग दिन पर मैं कभी कभी अपनी बहनों के साथ फिल्म देखती हूँ और मेरे भाई के साथ वीडियो गेम खेलती हूँ। थान्क्स्गिविंग मैं और मेरे परिवार के लिए एक बहुत ही आराम का दिन है।

No comments:

Post a Comment