Sunday 7 November 2010

अगर मैं भारत जाता हूँ...

अगर मैं भारत जाता हो, तो मैं मच्छर स्प्रे खरीदूँ क्यों कि मच्छर हमेशा मुझे खिजाते हैं। भारत में पहुँचने के बाद, मैं बहुत पानी खरीदूँगा क्यों कि भारत बहुत गरम है। इस के बाद, मैं शायद, परिवार देखने के लिए, गाँव में जाऊँ। जरूरी है कि मैं परिवार को देखऊँ क्यों कि मैं सिर्फ तीन-चार बार भारत में गया। इस के बाद मैं ताज महल देखूँगा। ताज महल बहुत मशहूर है अौर उस की कहानी बहुत खास है। इस के बाद... शायद मैं लाल किला देखूँ। मेरी इच्छा है कि मैं तमिलनाडु में जाऊँ। मेरा अच्छा दोस्त तमिलनाडु से है अौर इस लिये मैं तमिलनाडु जाना चाहता हूँ। भारत में मैं हिंदुस्तानी कपडे खरीदने पडूँगा। मेरी माँ रोज कहती हैं कि मेरे पास बहुत हिंदुस्तानी कपदे नहीं है अौर वे चाहती है कि मैं हिंनदुस्तानी कपडे खरीदूँ। यधपि मेरी माँ चाहती हैं कि मैं हिंदुस्तानी कपडे पहनतूँ, मुझे हिंदुस्तानी कपडे नहीं पसंद हैं। इस के बाद मुझे नहीं मालूम, लेकिन हो सकता है कि मैं सब देश में जाऊँगा, देखने के लिये। क्यों कि जब मैं भारत गया, मैं सिर्फ गुजरात में गया, अौर मैं सब देश देखना चाहता हूँ। मैं भी एक क्रिकेट खेल में जाना चाहता हूँ क्यों कि मैं कभी नहीं खेल में गया।

No comments:

Post a Comment