Sunday 7 November 2010

अगर मै भारत जाती...

अगर मै भारत जाती, तो मै दिल्ली जरूर जाउंगी. मेरे नाना नानी दिल्ली में रहते हैं. जब मै जाती हूँ, मै उन के साथ ही रहती हूँ. दिल्ली बहुत मजेदार शहर है. वहां बहुत कुछ है करने के लिए. मेरी नानी माँ मुझे बाजार ले चलेगी. हम भारतीय कपरे की शोपिंग करंगे. उस के साथ बहुत अच्छे जूलरी भी मिलती है. हम इस को खोज करंगे. मुझे पठने का बहुत शोक है. जब भी मै भारत जाती हूँ, मै बहुत किताबे खरीदती हूँ. इस लिए के वह अमेरिका से ज्यादा सस्ती हैं. मेरे परिवार को यह भी पता है, और वह मेरे लिए अक्सर किताबे खरीदते है. वह मै पड़ने हूँ और मुझे पसंद है. भारत मै बहुत अच्छा खाना भी मिलता है. मेरी सबसे मनपसन्द जगह चांदनी चोंक में है. उस का नाम हल्दीराम है. वहां बहुत अच्छे खाना मिलता है और मिठाई भी. मुझे चांदनी चोंक और पुरानी दिल्ली पसंद है. दिल्ली में बहुत दिलजस्प चीज़े हैं देखने के लिए. शहर के नई जगहे है और पुराने जगह भी. मुझे और जगह भी पसंद है खाने के लिए. मेरे नाना नानी और मैं निरुलास जाते हैं. वह एक भोजनालय है. मेरे नाना नानी का घर ज.न.उ. के पास है. हम हर सुबह वहां जाहे हैं, चलने के लिए. अगर मै भारत जाही, तो मै यह सुब करूंगी.

No comments:

Post a Comment