Monday 22 November 2010

वह चीज़ जो अनिशा भूल गई

जब मैं दस साल की थी, मेरा परिवार कानाडा गया. मेरे पापा का दोस्त वहां रहता हैं. हम उन के परिवार से मिलने गए. मेरे पापा का दोस्त मेरे पापा को कोलेज से जानते थे. वे चान्दिगर में एक साथ परथे थे. उन के परिवार में दो बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी. उन का बेटा मेरे से चार साल बड़ा है, और उन की बेटी मेरे से एक साल बड़ी है. वे टोरोंटो में रहते हैं. लेकिन अब हम सब बच्चे कोलेज में हैं, जैसे हमारे पापा थे जब वे मिले. लेकिन वह कहानी दस साल पुरानी है. उस समय, मैं सिर्फ दस साल की थी. मेरा परिवार मिशीगन से टोरोंटो गाड़ी में गया था. हम दो तीन दिन के लिए गए. मैं अपना कुत्ता साथ लेकरगई. वह कुत्ता सिर्फ एक खिलौना था. लेकिन वह मेरा सुबसे मनपसन्द दोस्त था. मै हर रात उस के साथ सोती थी. अगर कह मेरे पास नहीं था, थो मुझे नींद नहीं आती थी. जब हम वापस मिशीगन चले मैं कुत्ता को भूल गई! जब मुझे समझ आई कि वह टोरोंटो में रह गया, मैं बहुत उदास हुई. मैं बहुत रोई थी. जब हम अपने घर में थे, हम ने फोरन उन से फोन लगाया. कुत्ता वहां था, पलंग के नीचे! उन ने कहा कि वे उस को भेज देंगे. लेकिन इस में दो तीन दिन लगेंगे. मैं ने सोचा "मुझे कैसे नींद आएगी?" मेरे माँ और पापा ने जाकर मेरे लिए एक और कुत्ता खरीदा, जब तक पहले वाला नहीं आता है. इस दिन थ, दस साल बाद, मेरे पास दोनों है.

No comments:

Post a Comment