Thursday 25 November 2010

विधि का थान्क्स्गिविंग

      अमेरिका मै थान्क्स्गिविंग एक बहुत बड़ा त्यौहार होता है. इस दिन पर तीन-चार परिवार सात सात मिलकर खाना खाते है और बहुत मज़ा भी करते है. अक्सर, खाने मै तुर्की, मशेद आलू, दिन्नेर रोल्स, ग्रीन बान कास्सेरोले और स्तुफ्फिंग होती है. यह खाना बहुत अच्छा है लेकिन इतना खाना सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है. इसके कारण, मै कुछ परिवार को जानती हू जो थान्क्स्गिविंग पर यह सारा खानअ नहीं खाते है. यह परिवार भी हिन्दुस्तानी है और थान्क्स्गिविंग पर यह सब सात मिलकर भारती खाना खाते है. मै कुछ लौग को भी जानती हू जो थान्क्स्गिविंग के शाम पर चिनेसे खाना खाते है.
      थान्क्स्गिविंग दिन्नेर बनाने मै बहुत वक्त लगता है क्यों कि खाना बहुत बनाना पड़ता है. इसलिए कुछ लौग थान्क्स्गिविंग पर बहार से खाना लाते है. मेरी परिवार मै ऐसा नहीं होता है. हमको खाना बनाने मै भी बहुत मज़ा आता है क्यों कि सब सात मै खाना बनाते है. हर साल मेरी माँ तुर्की बनती है और मै ग्रीन बीन कास्सेरोल बनती हू.  
      हम पूरा थान्क्स्गिविंग दिन्नेर करते है. दिन बार, मै और अपनी माँ सात सात यह सारी चीज़े बनाते है और फिर हम सब शाम को सात मै खाते है. अक्सर, हम बहुत ज्यादा कहते है और फिर हुम्हे अफ़सोस होती है. लेकिन कोई बात नहीं. एक रात के लिए हम भी अपनी सेहत भूल सखते है और कुछ मज़ा कर सखते है. 

No comments:

Post a Comment