Monday 8 November 2010

अगर मैं भारत जाती

मुझे यात्रा बहुत पसंद है। मुझे नई-नई जगह, नए लोगों से मिलना, और उनसे बाते करना बहुत अच्छे लगती है। अगर मैं भारत जाती, तो मैं बाड़े-बाड़े शेहरो मैं घूमने जाउंगी; जैसे मुंबई, नई दिल्ली, आगरा, कोल्कता, हैदराबाद, जयपुर, बंगलोरे और पंजाब। भारत मैं मुझे ऐतिहासिक भवन और स्मारकों देखने को मिलेगी। मैं हमेशा से ताज मोहोल, इंडिया गेट, पार्लिमेंट हाउस, और जामा मस्जिद देखना चाहती हूँ। भारत मैं सबसे अच्छी दुकान मैं जाकर बहुत सुन्दर-सुन्दर कपड़े और गहने भी खरीद दूंगी। मैं अपने दोस्तों और परिवार के लिए भी कुछ खरीद लेंगे क्योंकि वहाँ चीज़ें सस्ते होते हैं। बाड़े-बाड़े शेहरो मैं घूमने के बाद मैं कही गांव मैं जाउंगी क्योंकि मुझे लगता है गाँव और गांव के लोग ही असली भारत है। मुझे गांवों की पुरानी परंपरा और जीने का सरल तरीका पसंद है। मुझे लगता है कि मैं वहाँ उन लोगों से बहुत कुछ सीख सकती हूँ। अगर मैं भारत जाती, तो मैं गांवों में जाकर गरीबों की मदद करना चाहूंगी.

No comments:

Post a Comment