Sunday 7 November 2010

अगर मैं भारत जाती हूँ ...

अगर मैं भारत जाती हूँ, मैं बहुत सारे चीज़ें करौंगी। मैं दो तीन हफ्ते से जौंगी क्यूँ की भारत अच्छे से देखने लायक वक्त लगेगा। शायद मैं डिसेम्बर भारत जाऊं । परिवार से मिलने के बाद, मैं सारा भारत घूमौंगी। उत्तर में, मैं जम्मू में पहाड़ों देखौंगी। उस के बाद, मैं यमुना, गंगा, भ्रमपुत्र, सारे मशहूर नदियाँ देखौंगी। ये नदियाँ हिन्दू लोग के लिए बहुत ख़ास है और मैं वे ज़रूर देखौंगी। नदियाँ के बाद मैं गुजुरत और राजस्थान दोनों जौंगी। शायद मैं गुजुरत पहले से जौंगी। वहां पर मैं शायद थोड़ी शौपिंग करूं और महशूर जगह देखौंगी। राजस्थान में बड़े बड़े हवेली हैं और मैं उस हवेलिओं को देखना चाहती हूँ। ज़रूर मैं जयपुर भी जौंगी। फिर, मैं कोल्कता जौंगी, घूमने के लिए। उत्तर भारत देखने ख़तम हुआ। अब मैं दक्षिण भारत में घूमने जौन्गी. मेरी माँ की परिवार वहां पर रहते हैं। मैं उन के पास रह जौन्गी थोड़ी दिन पर और उसके बाद मैं उनके साथ कर्नाटका की सबसे मशहूर जगह देखौंगी। हम केरला, गोवा, तमिल नाडू और आंध्र प्रदेश भी जायेंगे । वहां पर बहुत सारे मंदिर है और शौपिंग के लिए बहुत अच्छे होता है।
हा, अगर मैं भारत जौन्गी, मैं ज़रूर यह सब करौंगी!

No comments:

Post a Comment