Thursday 4 November 2010

अगर मैं भारत जाती

अगर मैं भारत जाती तो मैं सबसे पहले मैं दिल्ली में लैंड करुँगी और मेरी मौसी का घर जाउंगी। मेरी मौसे दिल्ली में रहती है क्यों कि वह दिल्ली में काम करती है। एक दो दीन के बाद, मैं चंडीगढ़ जाउंगी क्यों कि वहां मेरे नाना जी और नानी जी मेरा मामा के साथ रहते हैं। वे पहले भटिंडा में रहते थे लेकिन अब चंडीगढ़ में रहते हैं। भारत में मुझे बहुत शौपिंग करना चाहिए। मैं और मेरी माँ बहुत सारे कपडे खरीदते हैं। हम अच्छा खाना भी खाते हैं रेस्तौरंट्स में और सड़क पर। पानी पूरी बहुत अछि है। हर बार मैं भारत जाती हूँ मुझे बीमार हुई लेकिन फिर भी मज़ा आता है। मेरा सारा परिवार एक घर में मिलता हैं और सारी रात के लिए बात करता है। मैं ताज महल भी देखना चाहती हूँ क्यों कि मैं सिर्फ एक बार गयी और मैं बहुत छोटी थी। इस लिए मुझे ज्यादा याद नहीं है। मैं मुंबई और गोवा भी जाना चाहती हूँ। मैं कभी नहीं गयी। मैं ने सुना है कि गोवा बहुत सुन्दर है और बहुत मज़ेदार है। इस लिए मैं जाना चाहती हूँ। मुंबई में सरे फिल्म स्टार्स रहते हैं। मैं शाहरुख़ खान को देखना चाहती हूँ।

1 comment:

  1. जरुर जाओ भारत...बहुत अच्छा अनुभव होगा. मैं तो चार दिन बाद जा रहा हूँ.


    सुख औ’ समृद्धि आपके अंगना झिलमिलाएँ,
    दीपक अमन के चारों दिशाओं में जगमगाएँ
    खुशियाँ आपके द्वार पर आकर खुशी मनाएँ..
    दीपावली पर्व की आपको ढेरों मंगलकामनाएँ!

    -समीर लाल 'समीर'

    ReplyDelete