Sunday 7 November 2010

अगर मैं भारत जाता

अगर मै भारत जाता, तो मैं ताजमहल देखने जरुर जाता. क्योकि ताजमहल इंडिया की बहुत ही आशच्यर जनक ईमारत है, उसका नाम दुनिया की गनीस बुक मे है. ताजमहल बनाने के पीछे जो इतिहास है, वो भी बहुत रसपुद है. अगर मे भारत जाता, तो मैं पहाड़ो के बादशाह हिमालय की यात्रा मे जरुर जाता. क्योकि हिमालय जैसी सुन्दरता दुनिया मे और कही नहीं है. हिमालय पर बहुत पुसिद्र इतिहासिक मंदिर भी है, जैसे की केदार नाथ और बद्रीनाथ, वहा मैं अपने माता पिता के साथ जरुर जाऊंगा. जब मैं भारत जाऊंगा, तब मैं वहा अपने चचेरे भाई बहनों और मेरे माता पुता के दोस्तों और परिवारों को जरुर से मिलना चाहूँगा. जब मे भारत जाऊंगा, तब मैं भारत का खाना जरुर खाना चाहूँगा. मुझे बहुत सारी इंडियन डिशेस पसंद है, जैसे की पानी पूरी भानिपाव, समोसा, डोसा, दोक्ला, गुलाब जामु, आदि. मैं जब इंडिया जाऊंगा तब ये सारी चीज़े भर पेट खाऊंगा.

जब मैं भारत जाऊंगा, तब मैं अपने लिए देर सारे इंडियन पोशाक खरीदी करूंगा. मुझे शादी में जो भारतीय पोशाक पहनेत है, वो बहुत पसंद है. मैं देर सारी इंडियन पोशाक लाऊंगा. मैं इंडिया जाकर इंडियन कलचर का पूरा अनुभव करूंगा, और उसका आनंद लेना चाहूँगा. मैं वहा पर दिसम्बर के महिने में जाना चाहूँगा, उस समय वहा का मौसम बहुत ही सुहाना ओर अनुकुल होता है.

जब में भारत जाऊंगा, तब अपनी नानी को भी साथ ले जाऊंगा, और उनको अलग - अलग मंदिरों में घुमाऊंगा. मेरी नानी को इंडिया बहुत पसंद है. मैं जब इंडिया जाऊंगा तब बहुत घूमूँगा और मजे लुगा.

No comments:

Post a Comment