Sunday 7 November 2010

अगर मैं भारत जाता

अगर मैं भारत जाता, थो मैं पहले अपने पूरे परिवार से मिलता। पहले मैं मुंबई जाता और फिर मैं दिल्ली जाता। दिल्ली में मेरे बहुत सारे परिवार के सदस्य हैं और मुंबई मैं भी। मेरे परिवार से मिलने के बाद मैं भारत की यात्रा करता। भारत में अभी भी बहुत सारी जगाएं हैं जिनको मैंने देखा नहीं। साड़ी जगाओं के बारे में मैंने पढ़ा हैं और सुना है, लेकिन मैंने कभी देखा नहीं है। अगर मैं भारत जाता, मैं वह सारी जगाएं जाता जहाँ मैं पहले नहीं गया। मुंबई मैं और दिल्ली में बहुत सारी खरीदारी भी करता। मुंबई और दिल्ली को देखने के बाद मैं आगरा और गोवा जाता। दस साल पहले मैंने ताज महल देखा था। मैं फिरसे देखना चाहता हूँ। आगरा के बाद मैं गोवा जाता। आठ साल पहले मैं गोवा गया था। मैं गोवा को भी फिरसे देखना चाहता हूँ। गोवा में मैं कुछ दिनों के लिए आराम करता और गोवा की अच्छी अच्छी जगाएं देखने जाता। अगर मैं भारत जाता थो मैं यह साब चीज़ें करता। मैं वह सारी चीज़ें करता जो मैंने पिछली भारत की यात्राएं में नहीं किया। अगर मैं भारत जाता थो मैं भारत में बहुत मज़े करता और आराम भी करता।

No comments:

Post a Comment