Monday 10 January 2011

मेरा वेकेश्न

मुझे भारत में बहुत जगह जाना हैं। मैं गुजरात से हूँ लेकिन भारत में बहुत सारी सुंदर जगह हैं। मैं गोआ जाना चाहता हूँ। वहाँ समुद्र का किनारा हैं। गोआ का मौसम अच्छा हैं। गोआ में मैं बहुत सारी गतिविधि कर सकता हूँ। वहाँ बहुत अच्छे सैर गाह हैं। गोआ से मैं केराला कश्मीर जाना चाहता हूँ। मैं हवाई जहाज़ से कश्मीर जाऊंगा। कश्मीर में बहुत ठंड हैं। वहाँ बहुत बर्फ पड़ता हैं। कश्मीर बहुत सुन्दर हैं। वहाँ मोटे मोटे पहाड़ हैं। वहाँ से मैं दिल्ली जाना चाहता हूँ। दिल्ली बहुत मजेदार शहर हैं। वहाँ बहुत सारे सैलानी आते हैं। दिल्ली में मैं हर जगह रिक्शा में जाऊंगा। दिल्ली से टैक्सी करके आगरा जाऊंगा। आगरा में ताज महल हैं। ताज महल बहुत सुंदर ईमारत हैं। वह प्यार की निशानी। मुग़ल राजा शाह जहाँ ने अपनी बीवी के लिए बनाया था। आगरा बहुत इतिहासवाला शहर हैं। आगरा से मैं आसाम जाना चाहता हूँ। आसाम में बहुत सरे जानवर हैं। वहाँ वाघ भी हैं। मुझे जानवर बहुत पसंद हैं। आसाम बहुत सुन्दर हैं लेकिन वहाँ सम्भाल्के जाना पड़ता हैं। आसाम में बहुत लड़ाई हो रही हैं। मैं आसाम ट्रेन से जाऊंगा। आसाम से मैं बंगाल और बंगलादेश जाना चाहता हूँ। बंगाल में बहुत दिलचस्प जगह हैं। वहाँ मैं शान्तिनिकेतन जाना चाहता हूँ। शान्तिनिकेतन एक आश्रम हैं। रबिन्द्रनाथ टागोर ने शान्तिनिकेतन शुरू किया। वे बहुत मशहूर लेखक हैं। "जन गन मन" रबिन्द्रनाथ टागोर ने लिखा हैं। बंगाल से में वापस गुजरात जाऊंगा। वहाँ अपने दादा-दादी और मासा-मसि को मिलकर घर जाऊंगा।

No comments:

Post a Comment