Sunday 9 January 2011

सपनों की छुट्टी

एक दिन, मुझे गोवा सैर करने चाहिए। गोवा दक्षिण और पश्चिम भारत में है। मैं भारत में हिन्दी अभ्यास करूंगी। मुझे गर्म मौसम प्यार है। गोवा में बहुत समुद का किनारा है और वह मौसम बहुत गरम है। वह जगह में दूश्य बिलकुल सुन्दर है। वहां जाने के लिए, मैं बहुत योजना बनाउंगी। मैं वहां मेरी शादी के बाद यात्रा करूंगी। मेरे पति और मैं देत्रोइत, अम्स्तेर्दम, डेल्ही, फिर गोवा रास्ता लेंगे। हम कुछ गतिविधि थोजना बनायगे लेकिन अकसर हम समुद का किनारा पर आराम करेंगे। हम सागर में तैरेंगे और गोटा लगायेंगे। हम सागर में बहुत चमकीले रंग मछली देखेंगे। गोवा में कई सुन्दर और पुराने मंदिरों है। मुझे उन्हें देखने चाहिये।

मेरा सपना सैर गाह सागर के तट पर है। वहां कुछ ही लोग होंगे है. बिस्तर आरामदायक होगा और कमरे में बहुत खिड़कियों हैं। मैं सुबह में उतुंगी और एक नौकर कमरे में मुझे नाश्ते लाएगा। नाश्ते के लिए अंडे, टोस्ट, सासेज, और दूध होगे। सभी दिन मैं आराम करूंगी।

समुद्र का किनारा सबसे आराम की जगह है। यह मेरी पंसदीदा जगह होने है। मुझे समुद्र का किनारा पर फुटबोल और वालीबाल खेलने पसंद है। मुझे रेत पर चलाने और टहलने पसंद है। समुद्र के ऊपर सूर्योदय खूबसूरत है। तट पर मैं गर्म लग गए है। यह एक रोमांटिक जगह है। तट पर लहरें अच्छी ध्वनि है। मुझे तट पर पढ़ने पसंद है। समुद्र का किनारा पर हमेशा मैं खुश लग गए. इन कारणों के लिए, मेरे सपनों की छुट्टी समुद्र का किनारा पर है।

No comments:

Post a Comment