Sunday 23 January 2011

मेरे बचपन की स्म्रतियाँ

मेरे बचपन की बहुत स्म्रतियाँ थीं। मेरे बचपन में मेरा एक चचेरा भाई मिशीगन में रहता था। मैं, मेरा चचेरा भाई, अौर मेरा भाई बहुत शरारत किये। लेकिन जब मैं अाठ साल था, मेरा चचेरा भाई मिशीगन से गया। वह कैंटन में रहता था, लेकिन अब वह पेनसिलवेन्या में रहता है। वह रात कि मेरा चचेरा भाई पेनसिलवेन्या के लिये गया, मेरे माता-पिता, मेरा भाई, अौर मैं कैंटन गये। मेरी माँ, अौर कुछ लोग बहुत रोये। मेरा चचेरा भाई भी बहुत रोया, अौर उसने कहता है कि उसकी इच्छा है कि हम तीन एक यूनिवर्सिटी में पढ़ें। जब उसने मुझको यह बात कही, मैं हंसा। मैं ने उसको कहा कि यह बात अनहोनी है, अौर हम तीन अलग अलग यूनिवर्सिटीज़ में पढ़ेंगे। लेकिन मेरे चचेरा भाई ने बहुत मेहनत काम किया अौर अब वह यूनिवर्सिटी ओफ मिशीगन में पढ़ता है। अौर पिछला समेस्टर हम तीन एक क्लास में थे! एक अौर सम्रती बचपन से मेरे एक अच्छे दोस्त के बारे में है। मुझे नाचना नहीं अच्छा लगता है। अच्छा नहीं लगता है क्यों कि मैं बहुत शर्मीला हूँ, अौर मुझे नाचना नहीं अाता है, तो मैं कभी नहीं नाचता हूँ। लेकिन मेरे सिन्यर यीर मेरा अच्छा दोस्त यश ने मुझको कहा कि वह मेरा अाखरी साल हाई स्कूल में अौर मुझे कुछ खास चीज़ करना चाहिये। तो मैं एक राष्ट्र का कार्यक्रम में नाचा। लेकिन मैं अकेला नहीं नाचा। मैं, यश, अौर मेरे चार दोस्त नाचे। कार्यक्रम का दिन मैं बहुत परेशान था, लेकिन जब हमारा गाना शुरू हो गया, मेरा डर गया अौर मैं बहुत उत्तेजित था, अौर मैं बहुत अच्छा नाचा।

No comments:

Post a Comment