Saturday 8 January 2011

मुंबई

जब भी में और मेरा परिवार भारत जाते हैं, मैं मुंबई जाना चाहती हूँ. लेकिन अब तक हम नहीं गए हैं. हम दिल्ली जाते हैं, क्योंकि हमारा परिवार वहां रहता है. एक बार मैं मुंबई देखना चाहती हूँ. मुंबई भारत के सबसे बड़ा शहर है. मुंबई में बहुत सारी चीज़े हैं देखने के लिए और करने के लिए. मुंबई में गर्मी होती है,और गर्मियां में बारिश होती है. मुझे लगता है कि मई में जाना सबसे अच्छा होगा. मुंबई समुद्र के किनारे पर है. अगर तुम बाहर जाओ घुमने के लिए, तो बहुत चीज़े हैं. मुंबई में एक बहुत मशहूर होटल है, ताज महल. मैं उस को देखना चाहती हूँ. मैं एक और स्मारक, भारताचे प्रवेशद्वार देखना चाहती हूँ. एक बहुत मशहूर बाज़ार, चोर बाज़ार, में मैं चीज़े खरीदने जाउंगी. यह बस तीन जगह हैं मुंबई में, लेकिन बहुत सारे जगह है देखने योग्य. अगर में मुंबई गयी, तो में य्र्यत्न लेउंगी. शायद मैं अपने परिवार के साथ मुंबई जाउंगी. हम एक होटल सैर गाह में रेहुंगे. मुझे नहीं लगता है कि हम को बहुत फुरसत होगी क्योंकि मुंबई में कितना कुछ है करने के लिए. लेकिन अगर हम को फुरसत मिले, तो हम को आराम करना चाहिए. शायद हम ट्रेन पकडकर गोवा जाएंगी. मुझे गोवा देखने का मन भी है. गोवा बहुत खूबसूरत जगह है. वहां बहुत सुंदर समुद्र के किनारे है. गोवा का मौसम बहुत अच्छा भे है. वहां गर्मी है और हम समुद्र में तैरेंगे. भारत में बहुत जगह है जिस को मैं देखना चाहती हूँ.

No comments:

Post a Comment