Monday 10 January 2011

मेरी लम्बी यात्रा

मैं हमेशा दक्षिणी अमरीका जाना चाहती हूँ| मैंने बचपन में स्पैनिश बोलनी सीखी थी लेकिन अब मैं स्पैनिश बोलने वाले देश की यात्रा करना चाहती हूँ| मेरी इच्छा है कि मैं इन गरमियों में वहां जाऊं| बेहतर होगा कि मैं कुछ अपने दोस्तों के साथ जाऊं लेकिन शायद मुझे अकेली जाना पड़े| अरे वाह! कितनी लम्बी साहसी यात्रा होगी!
मैं चाहती हूँ कि मैं बहुत स्थानों पर जा सकूँ और बहुत दृश्य देख सकूँ तो जाने से पहले मुझे कुछ मार्ग सूची तैयार करनी होगी| सैर के लिए मुझे अपने रास्ते, डेरा, और गतिविधियों के प्रबंध करने होंगे| दक्षिणी अमरीका में मैं कभी-कभी टैक्सी करुँगी, कभी-कभी बस लूंगी, और कभी-कभी गाड़ी पकडूँगी|
शायद मुझे समुद्री जहाज से भी जाना पड़े|
यद्यपि मैं पहले से कुछ यात्राओं की योजना बनाऊँगी, लेकिन फिर भी जब तक मैं वहां न पहुंचूं तब तक सभी योजनाएँ नहीं बना सकती|

मैं हवाई जहाज से अपने पहले गंतव्य तक जाउंगी| पहले मैं पेरू जाउंगी क्योंकि मेरे बहुत दोस्त पेरू गए है और उनको बहुत बहुत अच्छा लगा| वहां मैं पहाड़ियों में घुमूंगी और कुछ स्थानीय लोगों से बात चीत करुँगी ताकि मैं उस देश के बारे में कुछ संस्कृति सीखूं| उसके बाद मैं चीले जाउंगी|
मैं सान्तीआगो जाऊंगी क्योंकि बहुत बड़ा शहर है| मैं शहर में रेल गाड़ी से यात्रा करना चाहती हूँ क्योंकि मुझे स्थानीय परिवहन प्रबंध बहुत दिलचस्प लगते हैं|फिर मैं बस से ब्वेनोस अय्रेस आर्जेंतीना में जाऊंगी| वहां मैं "तंगो नाच" सीखना, गीति-नाट्य देखना, और कुछ विश्राम करना चाहती हूँ| ब्वेनोस अय्रेस से मैं अपनी आखिरी मंजिल समुद्री जहाज से यात्रा करना चाहती हूँ| ब्राज़ील में मैं बहुत समय गुजारुंगी क्योंकि वहां मैं बहुत सरे शहर देखने की योजना बनाऊंगी| वहां मैं बहुत आराम करुँगी लेकिन बहुत दृश्य भी देखूंगी| मैं चाहती हूँ कि कुछ झीलें, नदीयां, और सागर देखूं| ब्राज़ील में सब से अच्छा समुद्र का किनारा हैं तो मैं सागर में तैरना और टहलना भी चाहती हूँ|

कितना अच्छा होगा कि मैं इन गर्मियों में दक्षिणी अमरीका जाऊं|

No comments:

Post a Comment