Monday 10 January 2011

इटली में छुट्टी



मुझ को इटली बहुत पसंद है और मैं यहाँ यत्र करना चाहती हूँ। इटली का देश बहुत सुन्दर है क्योंकि इटली के पास कई समुद्रतट, कुछ पहाड़, और कई खेतों का अंगूर हैं। मैं सोचती हूँ कि मेरी मनपसंद खेतों का अंगूर होगी और इस लिए मैं सबसे तुस्कानी में सफ़र करना चाहती हूँ। शायद यह क्योंकि है मुझ को एक फिल्म तुस्कानी के बारे में बहुत पसंद है। उस का नाम "अंडर थे तुस्कान सुन" है। जब मैं तुस्कनी की तस्वीरें देखती हूँ मुझे लगता है कि तुस्कानी सिर्फ एक सपना की दुनिया है। वहां हर जगह हरी और सोना का रंग हर जगह भी है। वह इतना सुन्दर है की अगर मैं वहां जाउंगी तब मैं सिर्फ बैठना और हर चीज़ों के चारों तरफ देखना चाहती हूँ। मैं आराम करूँ और शायद टहलूं, लेकिन मुझे आशा है की मैं बहुत अच्छा खाना खाऊँगी। यह मुश्कल हो क्योंकि मैं शाकाहारी हूँ और मैं सोचती हूँ कि ज़्यादातर इटली का खाना मासाहारी है। खाने को छोड़कर मैं कौफी पीना चाहती हूँ। मैं कौफी बहुत पसंद करती हूँ और मुझ को मालूम है कि इटली की कौफी सबसे अच्छी है। इस लिए मैं कई सीमाचिह जाना नहीं चाहती हूँ, लेकिन मैं कैफे ही मिलना चाहती हूँ और कौफी पीउंगी। जरुर है कि अगर आप इटली जाएँगे जब आप इटली की शराब पीएंगे क्यों कि इटली की शराब बहुत मशहूर है। इस लिए तुस्कान के सुरझ के नीचे मैं इटली की शराब भी पीउंगी।

No comments:

Post a Comment