Sunday 9 January 2011

दुबई

मुझे यात्रा करना पसंद है कभी कभी मेरे मन कहता है की मैं आपना सामान बनकर कही साहस के लिए जाऊँ अगर मैं हवाई जाहज इस्तेमाल करू तो मैं दुबई जाना चाहती हूँ दुबई एक बहुत छोटा देश है, लेकिन बहुत सुन्दर जगह है दुबई उनितेद अरब एमिरातेस के एक हिस्सा है और समुद्र के किनारे है वहा की मोसम बहुत गर्मी है इस लिए वहा मैं जादा दिन नहीं रह सकती मैं दुबई छुट्टी में कुछ दिनों के लिए जाना चाहती हूँ मुझे लगता है की बहा जाकर बहुत कुछ सिकने मिलेगा क्योंकि वहा की संस्कुति, जेसे उनकी राजनीतिक, कानून, समाज, और धर्म अमेरिका के संस्कुति से बहुत अलग है इसके अलावा, दुबई में कई सारे सीमांचिह देखने योग्य है वहा की वास्तुकारों ने बहुत सुन्दर और विशाल इमारतें बानाया है मैं खासकर के प्राचीन इस्लामी इमारतों और मस्जिद देखना चाहती हूँ। दुबई मैं माल भी है। दुनिया के 7 सबसे बड़े शॉपिंग मॉल, दुबई मॉल, वहाँ स्थित है। मैं उस माल मैं शौपिंग करना चाहती हूँ। बहुत मजा आयेगा। वहाँदुबई में एक रेगिस्तान भी है। मैं कभी रेगिस्तान नहीं देका। इस लिए मैं दुबई जाकर रेगिस्तान देकुंगी। अगर ऊंट सवारी हो तो और भी मजा आएगा।

अतीत में लोग मुझसे पूछते क्यों मैं दुबई जाना चाहती हूँ। शायद इस लिए क्यों की लोग कहते है की दुबई वो जगह है जहा पूर्वी और पश्चिमी दुनिया मिलती है। प्राचीन और आधुनिक विलय क्यों की लन्दन (यूरोपे) दुबई के पास है। मुझे आशा है की एक दिन दुबई में साहस हो।

No comments:

Post a Comment