Monday 10 January 2011

मेरी यात्रा

अगर मैं कोई भी यात्रा पर जा सकूँ तो मैं ज़रूर यूरप जाऊँ|  समुद्र यात्रा पर कभी नहीं गयी और मैं मेदितेरनीयन का सागर से यूरप देखना चाहती हूँ| मेरा दिल करता है की मैं एक दिन नव पर यात्री होकर एक सुन्दर समुद्र तट देखूँ| मुझे एक यात्रा करनी है जिसकी मंजिल महत्त्वपूर्ण नहीं हैं, जिसकी कोई मार्ग सूची नहीं हैं. मुझे छुट्टी लेकर, एक साहस लेनी हैं| मैं गर्मी मैं जाऊंगी जब मौसम अच्छा होगा| हवाई अड़ा पर कोई सामान नहीं लाऊंगी, सिर्फ एक छोटा थैला| मैं टिकेट बाबू से पूछूंगी की यूरप के लिए सबसे कम किराया वाली टिकेट मुझे
 दे दो! क्योंकि मैं मेरा पैसा इटली का स्वादिष्ट खाना और ग्रीस की सुन्दर सिमचिह्र पर खर्च करना चाहती हूँ, किराया पर नहीं| जब मैं हवाई जहाज़ से नीचे  उतरूँ मैं बहुत तसवीरें लूंगी| मुमकिन है की मैं दुनिया की सबसे मशहूर शहर में होगी| हो सकता हैं की मेरा रास्ता मुझे कोई छोटा  नगर में छोड़े| किसी भी मामले में, मैं देखने योग्य जगहें खोजूंगी| मैं घंटों के लिए घूमूँगी जब तक मेरे पैर थक जाएँ| जब मैं थक जाऊँ, मैं कोई खूबसूरत बगीचे  में आराम करूँ| अगर मौसम ज्यादा गरम होगा तो मैं ठंडक झील में तैरू| मेरी यात्री थोड़ी लम्बी होगी क्योंकि मुझे बहुत सरे जगहें देखनी है| मेरी इच्छा हैं की एक हफ्ते मैं स्विस आल्प्स जाऊँ और वहाँ स्कीइंग करूँ| कम से कम सत-दस दिन मैंम्यूज़ियम में बिताऊँ क्योंकि मुझे कला बहुत पसंद है| शायाद एक-दो दिन मैं सागर किनारे पर ठहरूं| ग्रीज़ का एक अय्लंद का नाम संतोरिणी है 
और उस के समुद्रतट मुझे दुनिया के सबसे सुन्दर लगते है| 



No comments:

Post a Comment