Sunday 9 January 2011

मेरा छुट्टी

हर छुट्टी मुझे यूरोप जाने का मन अत हैं. बहुत लोग कहते हैं कि यूरोप में कई जगह है जहां बहुत सुंदर इमारते और परिदृश्य हैं. मेरे तीन दोस्त लन्दन में पड़ते हैं. वे इम्पेरिअल कॉलेज में पड़ते हैं. हर साल वे मुझे बुलाते हैं, परन्तु मैं हर साल मना कर देता हूँ क्योकि मेरी माँ मुझे नहीं जाने देती हैं. लेकिन इस साल, गर्मी के समय में मुझे लगता है कि वे मुझे जाने देंगी.
अगर मैं पहले लन्दन जाऊं, तो मेरे दोस्त पहुंचने के लिए मुझे बस पकड़ना पड़ेगा.मैं सुना कि इस बस उनिवेर्सित्य कि बस ही है. फिर हमारे साहस शुरू होगा. हम सबको फ्रांस, स्पेन, और जेर्मनी जाने चाहते हैं. फ्रांस में मेरे दोस्त के परिवार रहते हैं. हम उनके घर जाकर साइकिल से चलेंगे. हम एइफ्फेल टोवेर के तरफ जाएँगे. मुझे फ्रांस में अमेरिकेन दूतावास भी जाना चाहता हूँ. फिर हम मेरे दोस्तों के साथ एक गुप्त रस्ते से जंगले देखने चलेंगे.
फ्रांस की संस्कृति बहुत धनि है. वहां लोग बहुत गर्व से जीते हैं. फ्रांस में खाना भी बहुत अच्छा होता है. खाना बहुत अद्वितीय है, और कई अजीब तरह से पकाते है.
फ्रांस से हम जेर्मनी जाएंगे. जेर्मनी में एक सेर गाह है जिस में हम रहेंगे. वहां भी हम बहुत यात्रा करेंगे. हम बर्लिन के शहरों में चक्कर लगाएंगे. हम किराये पर एक गाड़ी लेंगे. एसे यात्रा करना आसान होगा.
मुझे आत्मविश्वास है कि यह आने वाला छुट्टी में मैं यूरोप जाऊंगा. मैं बहुत उत्तेजित हूँ.

No comments:

Post a Comment