Sunday 9 January 2011

वैज्ञानिक अंतर्क्टिका में

हमेशा मैं साहस अन्टार्क्टिका में जाना चाहती हूँ लेकिन मुझे डर लगती है क्योकी हवाई जहाज पर जाकर मैं रो सकती है मुझे मेरे दोस्त छोडना नही पसंद है मेरी ईच्छा है कि हवाई जहाज रद्द नही करो मेरी ईच्छा भी है कि हवाई जहाज वातानुकूलित है कभी कभी मुझे डर लगती है जब हवाई जहाज जाती हूँ । वे ज्यादा बाड़े और वे ज्यादा उचे जा सकता है , जैसे वे पक्षी हो वैसे भी , मैं दुनिया भर में यात्रा जाना चाहती हूँ यात्रा का हिस्सा के लिए , मैं काई नाव में यात्रा चाहती हूँ तो मैं बहुत समुद्र और सुन्दर समुद्रतट देख सकती हूँ मैं सोचती हूँ कि वह और अधिक मज़ा नाव से यात्रा हो जब मैं कहा कि मैं दुनिया देखना चाहती हूँ , मैं भी अंतर्क्टिचा का मतलब हर साल मेरी सहेली दक्षिण अफ्रीका से वहाँ यात्रा जाती है उसने कहा कि वह बहुत सुन्दर है।कुछ लोग सोचती हैं कि वहा कुछ नही हो रही है लेकिन बहुत चीज़ हो रही हैं! मैं उसके साथ वहा जाना चाहती हूँ क्योकी वह बड़ा नाव पर वैज़निक के साथ जाती है वह मजेदार साहस होगा मोसम बहुत ठँडा होगी लेकिन मैं हवेल देखूंगी ! रास्ता खतरनाक हो लेकिन अविश्वसनीय यात्रा होगी हम दक्षिण पोलको दक्षिण अफ्रीका से रस्ते ले जाएंगे समुद्री जहाज बहुत बड़ा है क्योकि बहुत लोग होंगे और हो सकता है कि हमग्लेशियरों मई दुर्घतो डेरे के लिए, हम नाव पर सो जाएँगे जब हम अपने गंतव्य तक पहुंचकर, अन्टार्क्टिका कापता लगाएंगे। मैं पेंगुइन देखने को इंतजार नही कर सकनी हूँ मुझे आश्चर्य है अगर पेंगुइन खाना खाएँगे! हमतिन महीनों के लिए दक्षिण पोल रुकेंगी वैज्ञानिक हमारी यात्रा की योजना बनेंगे । मैं उन्हें अपने प्रयोगों के साथ मदद करूंगी। हर साल वे छात्र किराये पर लेते इन्हें मदद करने के लिए हैं। मै सोचती हूँ कि मैं बहुत अच्छा साहस हो और बहुत कुछ सीख सकूंगी।

No comments:

Post a Comment