Sunday 9 January 2011

हवाई के सपने


बचपन से मुझे हवाई जाने का बड़ा मन हुआ है. मिचिगन में रहेकर, मुझे ठंडी मौसम बिलकुल पसंद नहीं है. यहाँ पर ठण्ड बहुत होती है और भारफ भी बहुत पड़ती है. मुझे गर्मी बहुत पसंद है क्यों की बहार जा सकते हो बहुत कुछ करने के लिए है. हवाई बहुत सुंदर जगा लगती है. सुमुद्र हमेशा इतना साफ़ सूत्र लगता है एंड जो भी वहा जाता है, वापिस आकर बहुत खुश होता है. अगर में हवाई एक दिन गयी, में पूरा वक़्त समुद्र-तट पर भेतुंगी. मुझे बहार धुप में भेटना बहुत अच्छा लगता है. मेरी माँ को नहीं पसंद हैं क्यों की वेह कहती है की में बहुत काली हो जाती हूँ. 

हवाई का उन्नति भी बहुत अलग है. वैसे तो हवाई अमेरिका में पड़ता है और सब लोग अंग्रेजी मे बात करते है. मगर हवाई में अलग किसम की चीज़े होती है. एक बहुत पुराना रिवाज हैं लुऔ का. यह बहुत बड़ी पार्टी होती है जहापर बहुत लोग आते है. यहाँ पे बहुत हुला नाच होता है और बादमे सब ढेड सारा खाते है. मुझे यह देखने का बहुत शौक है. मेरी एक सहेली अभी दो हफ्ते पहले हवाई से वापिस आई और मे बहुत संदेही थी जब वेह मुझे अपनी होलीडे के बारे में बता रही थी. उसको हवाई मे बहुत मज़ा आया और में भी चाहती हूँ की मे एक दिन हवाई जा पाऊ.

No comments:

Post a Comment