Tuesday 25 January 2011

मेरे बचपन में

मेरे बचपन में, मैं हमेशा अपने बाड़े भाई और छोटी बेहेनें के साथ खेल रही थी । हम समय की सबसे बाहर खेला । हम ने गुड़िया के साथ बहुत खेला । मुझे और मेरे परिवार एक छोटे शहर में रहते थे । हम अपने दरवाजे बंद नहीं किया था । मुझे याद है कि हम एक नदी पर रहते थे । हम अक्सर मछली पकड़ने की कोशिश की । लेकिन हम कभी कुछ नहीं पकडे । यह भी, हम ने जवान बच्चों के लिए एक किला बनाया! हम सरकारी बैठकों वहाँ था । यह भी, जब मैं तीन साल था, मैं ने नाच शुरू किया । मैं नाची जब तक मैं बीस साल थी । अभी भी मुझे यह पसंद है, लेकिन अब मुझे योग पसंद है । जब मैं छोटा था, मुझे सब कुछ डर लगता था । अगर मैं एक कुत्ते के बाहर देखा, मैं रोना शुरू हुई । मुझे भी अपने पिता डर लगता है ! मुझे भी किताबें बहुत पसंद है ! अगर लोग अपना घर आये, तो मैं उससे मुझे पढ्ने पूछे ! मैं अपने बड़े भाई पहले पढ़ा सीखा ।अब वह बहुत होशियार है लेकिन जब वह जवान, वह पदना नहीं चाहता था । हम स्कूल में एक ही कक्षा में थे । लोगों को लगा कि हम जुड़वाँ थे ! अभी वह पहाड़ों में कोलोराडो में रहता है और गर्मियों में, वह अलास्का में काम करता है ! वह हर समय यात्रा है । जब हम जवान हैं, हम बहुत यात्राओं लिए । मेरी माँ मिशनरी थी और हम एल सल्वाडोर, मेक्सिको, पित्त्स्बुर्ग, जमैका, और दुसरे शहर लोगों कि मदद की ।

No comments:

Post a Comment