Sunday 9 January 2011

यूरोप का दौरा

पूरा ज़िन्दगी में मैं एक ख्वाइश है की मैं एक दिन यूरोप का दौरा जौंगी। शायद मैं युनिवेर्सिटी के बाद दो तीन हफ्ते के लिए दोस्तों के साथ मैं जोऊ। जब मैं यूरोप जाउंगी मैं सबसे पहले देश ब्रिटेन विसिट करौंगी। वहां बहुत सारे चीज़ें देखने लायक हैं। पहले मैं योजना बनाऔन्गि। इस में एक सैर गाह का रेसेर्वष्ण है और बाकी साड़ी यात्र की योजना लन्दन में एक बड़ा इमारत है, "बिग बेन" मैं वोह देखौंगी और उस के बाद ब्रिटेन की रानी का हवेली, "बुच्किंगाम पालुस" सहेली के साथ मैं बहुत शापिंग करौंगी और नदी में एक किश्ती चलानी
ब्रिटेन के बाद, हम फ्रांस जायेंगे। प्रबंध करके हम एक चालाक किराये पर लेते हैं। वोह हम पूरा पेरिस दिखौनगा। पेरिस में सबसे से महशूर इमारत "एइफल तोवेर" है।
पेरिस के बाद, मैं ज़रूर स्पेन जौंगी। दो महशूर शेहेर हैं। उन के नाम "बार्सेलोना" और "मेड्रिड" हैं। फिर से शौपिंग करौंगी और बहुत सारे चीज़ें देखने लाऔन्गि।
इन के बाद हम स्वित्ज़ेर्लेंद घूमौंगी। वहां बहुत खूबसूरत पहाड़ है और हम उस पहाड़ों में बहुत बर्फ है। हम लोग उन पहाड़ों को दौरा बनेंगे।
अब तक हम ज़रूर थक हो जायेंगे इस लिए होटल पर हम आराम करेंगे और बहुत सारे खाना खायेंगे।
अगर मैं ये छुट्टी जाउंगी मैं बहुत खुश हो जाउंगी

No comments:

Post a Comment