Monday 24 January 2011

मेरे बचपन की स्मृतियाँ

मेरे बचपन की स्मृतियाँ बहुत अच्छी है। मैने अपने परिवार के साथ बहुत समय बिताया। मेरे पिता मैने एक साइकिल चलाने सिखाया। वे मेरे बगल में सड़क पर दौड़े जब तक मैने साइकिल पर चलाया। फिर हम घर में गए और हम नींबू पानी पिया। मैं और मेरे पिता ने कई चीज़ें को एक साथ किया। हम ने "हैयद- और - सीक" खेले। हमेशा मैं छुपाया और वे मेरे लिए देखा। यह मेरा पंसदीदा खेल था। खेल के बाद, हम आइसक्रीम खाया। मैंने पिता के साथ खेला और मैंने माता के साथ पड़ा। मेरी माता ने मुझे पढ़ने सिखाया और लिखाया। उसने मुझे बताया, "अपनी डायरी में लिखिए!" कभी-कभी मुझे डायरी में लिखने नहीं चाहिए। अब मैं बहुत खुश कि मैंने डायरी में लिखा था क्योंकि मेरी लिखाई बहुत अजीब है। बचपन में मैंने हमेशा पढ़ा और खींचा। जब मैं तीन साल का थी मेरा भाई का जर्म हुआ। मैं बहुत बहुत खुश थी। वह मेरा सबसे अचा दोस्त था। वह बहुत प्यारी था और वह बहुत खूबसूरत था। वह बहुत मजेदार भी था। तस्वीरों में, हमेशा मैं उसको पकड़ रहा हूँ।

एक दिन हर सप्ताह में, मैं परिवार और मैं ने रेस्टोरेंट गया। कभी-कभी हमने एक चीनी रेस्टोरेंट गया। कभी-कभी हमने एक भारतीय रेस्टोरेंट गया। मैने दोनों से प्यार किया। हमेशा मेरा भाई ने एक ही खाना खाया। डिनर के बाद मैं और मेरा भाई हमेशा कैंडी खरीदा। हमने कैंडी प्यार किया।

मेरे स्कुल भी बहुत अचा था। स्कुल का नाम "बच्चों का चक्र" था। मेरी सबसे अच्छी सहेली ने वहां भी पढ़ाया। उसका नाम इयकी थी। फुरसत में हमने बाहर में खेला। हमने एक साथ खाया। स्कुल के बाद, मैंने उसका घार गया। उसका घर खेत पर था। वहां हम ने घोड़ा के साथ खेला और हम खाना बनाया। वह कोई भाई या बहन नहीं है। मैं उसकी बहन की तरह थी। इयकी अभी मेरी सबसे अच्छी सहेली है।

No comments:

Post a Comment