Monday 24 January 2011

मेरे बचपन की स्मृतियाँ

मैं ने मेरा बचपन भारत में गुजारा था। बचपन में मैं ने बहुत मजा की थी। मुझे बचपन बहुत याद आता हैं। अभी तक उस समय की बहुत स्मृतियाँ हैं। बचपन में बी क्रिकट खेलता था। क्रिकट खेलने में बहुत मजा आता था। मैं एक अपार्टमेन्ट काम्प्लेक्स मैं रहता था। काम्प्लेक्स के सब बच्चे और आस पास के बच्चे हर दिन क्रिच्क्त खेलते थे। हम ने बहुत खिड़कियाँ तोड़ी थी। मैं उन बच्चो में सबसे छोटा था। मेरी उम्र सबसे कम थी। सब मेरा देखभाल करते थे। मुझे फ़िल्दिन्ग करनी बहुत पसंद थी। सब मुझे "जोंटी रोड्स" कहते थे। वह एक बहुत मशहूर क्रिकट प्लयेर हैं। वह फील्डिंग बहुत अच्छी करता था। एक बार मैं ने गेंद के लिए डाइव मरी थी। मेरा घुटना को बहुत चोट लगी थी लेकिन गेंद को मैं ने पकड़ दिया। उस दिन से मुझे सब "जोंटी" कहते थे। मैं बचपन में कराटे भी करता था। एक बार मैं कराटे के कैंप में गया था। हम गिर जंगल गये थे। वहा बहुत मजा आया था। हम एक आश्रम में रहे थे। गिर जंगल में शेर रहता हैं। पुरे हिंदुस्तान में शेर सिर्फ गिर जंगले में हैं। मैं ने शेर को देखा था। हम गिर पहाड़ पर भी चढ़े थे। वे बहुत मुश्किल था लेकिन मेरे दोस्तों ने मेरी बहुत मदद की थी। बचपन में मैं मेरे मौसी के बेटे के साथ भी बहुत खेलता था । वह मुझे से दो साल बड़ा हैं। वे हैदराबाद रहता था और मैं अहमदाबाद। इस लिए हम बहुत नहीं मिलते थे लेकिंग जब साथ थे तब बहुत मजा करते थे। हमारा मनपसंद एक्टर अक्षय कुमार था और मनपसंद फिल्म "मैं खिलाडी तू आनारी" था।

No comments:

Post a Comment