Monday 10 January 2011

मेरी छुट्टी

अगर मेरे पास छुट्टी हो तो मैं भारत जाना चाहूंगी. मै उत्तर प्रदेश से हूँ लेकिन क्योंकि मैं अपनी पूरी ज़िंदगी कुवैत में रही हूँ, मै ने भारत में बहुत कम स्थान देखे हैं. मै देहरादून, शिमला और अमृतसर जाना चाहती हूँ. मै ने सुना है की देहरादून और शिमला में मौसम बहुत ही अच्छा होता है. मै गर्मियों में जाना चाहूंगी क्योंकि सर्दियों में वहां बहुत ठण्ड पड़ती है और मुझे सर्दी अच्छी नही लगती. इस के इलावा, लोग कहते हैं की वे काफी सुन्दर जगाएं हैं. मैं अमृतसर गोल्डेन तैम्पिल देखने के लिए जाना चाहती हूँ. यह एक गुरुद्वारा है जिसका आधा हिस्सा सोने में बना है. मै ने सुना है की यह बहुत ही सुन्दर इमारत है और दुनिया भर से लोग इसे देखने के लिए आते हैं. अमृतसर में शौपिंग भी बहुत अच्छी होती है. पंजाबी खाना मुझे बहुत अछा लगता है. कितना अच्छा हो अगर मैं इन गर्मियों की छुट्टियों में ये जगाएं देख पाऊँ.

No comments:

Post a Comment