Sunday 10 January 2010

मेरी सर्दी कि छुट्टियाँ

मैं सर्दियों की छुट्टी पर भारत गया। सिरफ मैं अौर मेरि माँ गाये थे। हम िस साल में गये कयोंिक मेरि मौसी कि बदी बेटी कि शादी थी। उसकी शादी अहमेदबाद मे था, अौर बहुत मजा आया था। अहमेदबाद एक बहुत बडा शहर है, अौर गुजरात का केपिटल से पास है। उसकी शादी बहुत खूबसूरत था। शादी अौर रीसेपशन पार्टी पलोट में था। वे बहुत बादे हैं, अौर बहुत अछचे हैं। बहुत खाना हुा था, गुजराती, हिनदुसतानी, पुनजाबी, अौर मनछूरियन। मैं बहुत खाया था, अौर फिर मुझे पेट का ददृ हो गया था। लेकिन शादी ठिक गया था। मुझे बहुत मजा आया था, अौर बहुत फोटो लिया था। अौर मैं अौर मेरी माँ थोडा खरीदारी करा था।

शादी से पहेले, मैं अौर मेरी माँ मेरा परिवार का गांव मे रेहे थे। हमारा गांव मेरी माँ अौर मेरा पपा का गांव। वे दोनो पडोसी था। आज, सिरफ मेरा मामा का बडा बेटा वहाँ रहेता है। मेरा पपा का परिवार सूरत से गये थे, थोडा साल पहेले। मुझे गांव का पसंद नहीं है। गांव बहुत गंदा है, अौर बहुत कुछ नहीं होता है। लेकिन पहेले से अचछे है। 5 साल पहेले, ईलेकतरिसितटी नहीं था, अौर चलानेवाले पानी नहीं था। लेकिन, आज कोई खेत का जानवर नहीं हैं। मेरे दोनों परिवारों किसाने हैं, लेकिन दोनों के पास सिरफ खेत है, जानवर नहीं। 5 साल पहेले हमारे पास बहुत भैंस अौर गाय थे।

मुझे भारत बहुत अचछा लगा, लेकिन मेरा सचचा घर अमेरीका है। लेकिन मुझे फिर एक अौर बार भारत जाना चहाता हुँ। अौर यह मेरी सर्दी कि छुट्टियाँ था।

No comments:

Post a Comment